विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: नंबर दो पर पहुंचे विराट कोहली, क्या पोंटिंग की कर पाएंगे बराबरी

विराट कोहली अगर टेस्ट में नंबर वन बनते हैं तो वह तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बन जाएंगे

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 04:50 PM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: नंबर दो पर पहुंचे विराट कोहली, क्या पोंटिंग की कर पाएंगे बराबरी

श्रीलंका के खिलाफ दो दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंच गए हैं.

हाल ही में खत्म हुई भारत श्रीलंका टेस्ट सीरीज में कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने 152.0 की औसत से 610 रन बनाए थे. तीसरे टेस्ट में अपनी 243 रनों की सर्वोच्च पारी खेलकर उन्होंने तीन पायदान की छलांग लगाई और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए. सीरीज की शुरुआत में विराट कोहली रैंकिंग में छठे नंबर पर थे लेकिन सीरीज खत्म होते होते वह डेविड वॉर्नर, जो रूट, केन विलियमसन को पछाड़ते हुए नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं. टॉप पर 938 अंको के साथ अभी भा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ कब्जा जमाए बैठे हैं. दोनों के बीच में इस वक्त 45 अंको का अंतर है. भारत के चेतेश्वर पुजारा 873 अंको के साथ चौथे नंबर पर है.

विराट कोहली अगर टेस्ट में भी नंबर वन बन जाते हैं तो वह तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में नंबर वन बन जाएंगे क्योंकि वह इस समय पहले ही वनडे और टी20 में नंबर वन बल्लेबाज हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर थे. पोटिंग दिसंबर 2005 से जनवरी 2006 में तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बल्लेबाज थे.

वहीं भारतीय टीम 124 अंको के साथ अभी भी रैंकिग में नंबर वन बनी हुई है. दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है वहीं इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi