S M L

विराट कोहली के लिए आखिरकार कितनी कीमत चुकाएगी आरसीबी!

विराट कोहली को अपने साथ बरकरार रखने को लेकर असमंजस में है आरसीबी, 25 करोड़ रुपए तक जा सकती है कोहली की कीमत

Updated On: Dec 27, 2017 09:59 AM IST

FP Staff

0
विराट कोहली के लिए आखिरकार कितनी कीमत चुकाएगी आरसीबी!

आईपीएल के दस साल पूरे होने के बाद अब अगले सीजन से टीमों की सूरत बदलने वाली है. नए साल में 27 और 28 जनवरी को बेंगलोर में खिलाड़ियों की फिर से नीलामी होगी. हालांकि बोर्ड ने सभी टीमों को अपने पांच-पांच पांच खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखने की छूट दे दी है लेकिन मौजूदा वक्त में क्रिकेट के सबसे चमकदार सितारे विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर, कोहली को अपनी टीम में बरकरार रखने को लेकर असंजस में है.

समाचार पत्र मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक अभी तक आरसीबी ने कोहली को रिटेन करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. कोहली को लेकर आरसीबी की असंजस के पीछे कोहली की कीमत नहीं बल्कि बोर्ड का एक नया नियम है जिसके तहत कोहली को मुंहमांगी कीमत चुकाना आरसीबी को भारी पड़ सकता है.

Bengaluru : Royal Challengers Bangalore's Virat Kohli celebrates his fifty during IPL 2017 match against Mumbai Indians at Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Friday. PTI Photo by Shailendra Bhojak (PTI4_14_2017_000164B)

इस नए नियम के तहत किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करने की वास्तविक कीमत उस टीम के नीलामी बजट में से काट ली जाएगी. जबकि पहले किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करने की जो नियमानुसार कीमत थी वही काटी जाती थी.

पिछली बार आरसीबी ने कोहली को 15 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था जबकि उसके पर्स से महज 12 करोड़ रुपए ही काटे गए थे. बताया जा रहा है कि कोहली अब अपनी कीमत और बढ़ाने वाले हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि कोहली की कीमत 25 करोड़ रुपए तक जा सकती है.

आरसीबी के सामने समस्या यह है कि अगर वह कोहली, एबी डीविलियर्स और युजवेंद्र चहल को रिटेन करने का फैसला करती है तो उनको दी जाने वाली वास्टविक कीमत को टीम के 80 करोड़ रुपए के पर्स से घटा दिया जाएगा. इन तीनों खिलाड़ियों की कीमत आरसीबी के कुल बजट की 50 फीसदी रकम से ज्यादा हो सकती है.

यानी इन्हें रिटेन करने के बाद टीम के पास जो 35-40 करोड़ रुपए की रकम बचेगी उसमें बाकी 20 मनचाहे खिलाड़ियों को खरीदना मुश्किल काम होगा.

बहरहाल कोहली आरसीबी के साथ रहेंगे या नहीं इस सवाल का जवाब चार जनवरी तक मिल जाएगा. सभी टीमों को चार जनवरी तक बोर्ड के पास उन खिलाड़ियों की लिस्ट भेजनी है जिन्हें वह अपने पास बरकारार रखना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi