S M L

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज : रहाणे के मुरीद हुए कोहली

दूसरे वनडे में रहाणे ने जड़ा शानदार शतक

Updated On: Jun 26, 2017 05:23 PM IST

Bhasha

0
भारत-वेस्टइंडीज सीरीज : रहाणे के मुरीद हुए कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतकवीर अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा है कि टीम में उनकी मौजूदगी संतुलन लाती है. और उन्हें अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाने का मौका मिलता है जो 2019 विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण होगा.

रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 104 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेली.

कोहली ने भारत की 105 रन की जीत के बाद संवाददाताओं से कहा,  रहाणे पिछले कुछ वक्त से हमारी वनडे टीम का हिस्सा हैं और हम सभी को लगता है कि शीर्ष क्रम में उसमें बेहतरीन क्षमता है. वह हमेशा तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में मौजूद रहते हैं. उन्होंने कहा, ‘इस सीरीज में दोनों मैचों में रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने अपनी पारी को काफी अच्छी गति दी. वह स्थापित टेस्ट बल्लेबाज है. वह छोटे प्रारूप में छाप छोड़ना चाहते हैं.’ कोहली ने कहा कि रहाणे जो भूमिका निभाते हैं उससे टीम में संतुलन बनता है।

उन्होंने कहा, ‘वह मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं. वह बड़े टूर्नामेंट में आपको अतिरिक्त गेंदबाज से खेलने का मौका दे सकते हैं जैसे कि 2019 विश्व कप. ऐसे काफी कम लोग हैं जो टीम के लिए दोहरी भूमिका निभा सकते हैं. वह पारी की शुरुआत कर सकते है और मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi