S M L

2.4 करोड़ रुपए में बिकी विराट कोहली की पेंटिंग

कोहली की पेंटिंग खरीदने वाली पूनम गुप्ता, स्कॉटलैंड की एक कंपनी की सीईओ हैं

Updated On: Jun 14, 2017 10:39 AM IST

FP Staff

0
2.4 करोड़ रुपए में बिकी विराट कोहली की पेंटिंग

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान के अंदर और बाहर दोनो जगह कीर्तिमान बनाने में माहिर हैं. हाल में उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल की है. विराट कोहली की पेंटिंग लंदन में विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित चैरिटी बॉल में रिकॉर्ड 2.4 करोड़ रुपए में बिकी.

जाने माने चित्रकार साशा जैफरी द्वारा बनाई ये तस्वीर लंदन में रहने वाली पूनम गुप्ता ने खरीदी. इस तस्वीर में कोहली का दस साल का आईपीएल सफर दर्शाया गया है. कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस खूबसूरत पेंटिंग की तस्वीर पोस्ट की है.

कोहली ने इस तस्वीर के साथ लिखा है, 'लंदन के चैरिटी बॉल के लिए साशा जैफरी द्वारा बनाया गया खूबसूरत कला का नमूना. इस अनोखी कला के लिए आपका शुक्रिया और इसके जरिए हमने काफी पैसा इकट्ठा किया है जिससे कई जिंदगियों में खूबसूरत बदलाव लाएगा.'

विराट कोहली फाउंडेशन गरीब बच्चों की शिक्षा और बाकी जरुरतें पूरी करने के लिए काम करता है. कोहली हमेशा से कहते रहे हैं कि ये फाउंडेशन उनक दिल के काफी करीब है. कोहली की पेंटिंग बनाने वाले साशा जैफरी इससे पहले मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की पेंटिंग बना चुके हैं.

कोहली की पेंटिंग खरीदने वाली पूनम गुप्ता, स्कॉटलैंड की एक कंपनी की सीईओ हैं. वह कोहली के इस फाउंडेशन के काम से काफी प्रभावित हैं. इस बारे में उनका कहना है कि नई पीढ़ी के भारतीय खिलाड़ी काफी जागरुक और जिम्मेदार हैं. वह अपने कार्यों से दुनिया में बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि गुलामी की इस दुनिया में कई जगह नहीं हैं और हमें इसे खत्म करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi