S M L

सुपर फॉर्म में चल रहे कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की सलाह क्यों दे रहे हैं कपिल देव!

इसी साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अगस्त में इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया

Updated On: Mar 07, 2018 02:33 PM IST

FP Staff

0
सुपर फॉर्म में चल रहे कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की सलाह क्यों दे रहे हैं कपिल देव!

मौजूदा वक्त भारत के किसी एक बल्लेबाज का बल्ला सुपर फ़ॉर्म में है तो वह हैं विराट कोहली. क्रिकेट के हर फॉर्मेट में कोहली जोरदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. हाल ही में टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी कोहली के बल्ले की धमक सुनाई दी थी दुनिया के तमाम एक्स्पर्ट कोहली को अब एक परफेक्ट बल्लेबाज मान रहे हैं लेकिन भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि कोहली को अगर इंग्लैंड में जाकर रन बनाने हैं तो फिर उन्हें वहां जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने की दरकार है.

अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

दरअसल टीम इंडिया इसी साल अगस्त में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. कोहली की कप्तानी में इस दौरे को टीम इंडिया का सबसे मुश्किल टेस्ट माना जा रहा है.

Cricket - India v Australia - Second Test cricket match - M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru, India - 05/03/17. India's captain Virat Kohli reacts after a dropped catch. REUTERS/Danish Siddiqui - RC1518DFFE10

इससे पहले भारतीय टीम साल 2011 और 2014 में इंग्लैंड में मात खा चुकी है. चार साल पहले का यह दौरा कोहली के लिए एक बुरे सपने के समान साबित हुआ था. इस दौरे पर कोहली ने महज 13.40 की औसत से ही रन बनाए थे जबकि उनके टेस्ट करियर का औसत 53.40 है.

समाचार एजेंसी रॉयटर के साथ बात करते हुए कपिल देव का कहना है कि ‘ विराट कोहली पर एक मात्र सवालिया निशान यही है कि वह इंग्लैंड की कंडीशंस में रन नहीं बना सके हैं. एलन बॉर्डर,विवि रिचर्ड्स और सुनील गावस्कर जैसे बल्लेबाज हर तरह के हालात में रन बनाते थे. विराट को इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलकर यहां के माहौल का अभ्यस्त होने की जरूरत है.’

साल 1986 में कपिल देव कप्तानी में ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी. इस सीरीज से पहले कपिल देव ने दो सीजन तक काउंटी क्रिक्ट में हाथ आजमाया था. उनका मानना है कि कोहली को भी ऐसी ही तैयारी की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi