S M L

टॉप 100 की सूची में कोहली-धोनी शामिल, रोनाल्डो टॉप पर

विराट कोहली 13वें और धोनी 15वें नंबर पर, टॉप 5 में मेसी और फेडरर भी शामिल

Updated On: May 31, 2017 09:36 PM IST

Bhasha

0
टॉप 100 की सूची में कोहली-धोनी शामिल, रोनाल्डो टॉप पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह और सुरेश रैना ईएसपीएन की विश्व के चोटी के 100 खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं. कोहली जहां 13वें स्थान पर हैं वहीं धोनी को 15वां, युवराज को 90वां और रैना को 93वां स्थान मिला है.

इस सूची में ईसपीएन ने विश्व में वर्तमान समय में 100 सबसे अधिक सक्रिय खिलाड़ियों की सूची दी है. पुर्तगाल के फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस सूची में सबसे ऊपर है. उनके बाद एनबीए स्टार लेब्रोन जेम्स, एक अन्य फुटबॉलर लियोनेल मेसी और स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर का नंबर आता है. शीर्ष दस में फिल मिकेलसन, नेमार, उसेन बोल्ट, केविन डुरैंट, राफेल नडाल और टाइगर वुड्स शामिल हैं.

विराट कोहली को तीनों प्रारूपों में सबसे बेहतर बल्लेबाज माना गया है. 43 शतक लगा चुके विराट कोहली इस लिस्ट में क्रिकेटरों में सबसे उपर है.पिछले साल कोहली आठवें स्थान पर थे.

ईएसपीएन इस लिस्ट को लेकर मैगजीन विश्व एफएम 100 पूरा अंक समर्पित करेगा, जिसमें कुछ एथलीटों, खासकर युवराज पर फीचर शामिल हैं, और यह 2 जून को अमेरिका में आएगा. फेफड़े के कैंसर के एक रूप को मारने के बाद, युवराज ने प्रशंसकों को एक नई प्रेरणा दी कैंसर से लड़ने की. 2015 में उन्होंने कैंसर से लड़ने के लिए फाउंडेशन का शुभारंभ किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi