S M L

आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कोहली

डिविलियर्स वनडे रैंकिंग में टॉप पर, वॉर्नर दूसरे नंबर पर

Updated On: Mar 10, 2017 07:26 PM IST

Bhasha

0
आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कोहली

कप्तान विराट कोहली ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं और भारतीय बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ नंबर पर हैं. रोहित शर्मा (12वें) और महेंद्र सिंह धोनी (13वें) भी कोहली की तरह ही अपने पिछले स्थान पर बने हुए हैं.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हालांकि एक पायदान खिसककर 15वें नंबर पर आ गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर पटेल 11वें स्थान से सर्वश्रेष्ठ स्थान पर काबिज भारतीय हैं.

आईसीसी बयान के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान फिर से वापस हासिल कर लिया है, वह हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी थे, जिसमें टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की थी.

डिविलियर्स ने सीरीज में 262 रन बनाए थे. इसमें वेलिंगटन में तीसरे वनडे में 85 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी भी शामिल हैं. इस प्रदर्शन से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को शीर्ष से हटाने में मदद मिली, जिससे उन्होंने दो महीने के अंदर अपना शीर्ष स्थान फिर से कब्जा लिया है जो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को गंवा दिया था.

डिविलियर्स के 875 अंक हैं, जिससे आज जारी रैंकिंग में वह वॉर्नर से चार अंक से और कोहली से 23 अंक से आगे हो गए हैं. इस रैंकिंग में 15 वनडे मैचों के प्रदर्शन को देखा गया है जिसमें वेस्टइंडीज की इंग्लैंड से 0-3 की हार, अफगानिस्तान की जिम्बाब्वे पर 3-2 से जीत और आयरलैंड की संयुक्त अरब अमीरात पर 2-0 की जीत शामिल है. यह दसवीं बार है जब 33 साल के डिविलियर्स मई 2010 में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद फिर से शिखर पर पहुंचे हैं. वह सितंबर 2009 के बाद से कभी भी शीर्ष पांच रैंकिंग से बाहर नहीं हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi