S M L

दिग्गजों के निशाने पर आई कोहली की यह कमजोरी, कहा सबसे खराब हैं कोहली

माइकल वॉन ने ट्विटर पर विराट कोहली के गलत डीआरएस फैसलों को लेकर उनपर निशाना साधा है

Updated On: Sep 10, 2018 12:18 PM IST

FP Staff

0
दिग्गजों के निशाने पर आई कोहली की यह कमजोरी, कहा सबसे खराब हैं कोहली

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में संघर्ष करती दिख रही है. टेस्ट सीरीज में विराट कोहली भले ही रन बना रहे हो लेकिन एक ऐसा विभाग भी है जहां वो बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. बतौर कप्तान विराट कोहली रिव्यू के मामले में ज्यादातर समय गलत ही साबित हुए हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी विराट कोहली पर उनकी इसी कमी को लेकर निशाना साधते हुए ट्वीट किया 'भले ही विराट नंबर 1 बल्लेबाज हैं यह सच है, लेकिन रिव्यू लेने में वो सबसे खराब हैं यह भी सच है.'

माइकल वॉन ने ट्विटर पर ये बात ओवल टेस्ट के दौरान विराट कोहली की कप्तानी देखकर लिखी. विराट कोहली ने महज दो ओवर के अंदर गलत रिव्यू लेकर टीम के दोनों रिव्यू गंवा दिए. विराट ने 10वें ओवर में कीटॉन जेनिंग्स और 12वें ओवर में एलिस्टर कुक के खिलाफ रिव्यू लिया और दोनों ही मौके पर फैसला टीम इंडिया के खिलाफ गया. लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोहली ने आसान फैसलों पर भी रिव्यू लिया है.

इससे पहले साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कोहली के गलत रिव्यू लेने पर दिग्गज खिलाड़ियों और फैंस ने सवाल खड़े किए थे. उस समय दूसरे टेस्ट की पहली पारी में फाफ ड्यू प्लेसी के एलबीडब्ल्यू विकेट को लेकर रिव्यू लिया था जबकि साफ था कि बॉल ड्यू प्लेसी के बल्ले से लगी है पैड से नहीं. उस समय फैंस और लोगों का कहना था कि कोहली की आकर्मकता कभी-कभी उनपर भारी पड़ जाती है. इसी टेस्ट की दूसरी पारी में कोहली ने अपने विकेट को लेकर भी रिव्यू लिया जबकि साफ था कि वह एलबीडब्ल्यू हो चुके हैं. उससे पहले बांग्लादेश के भारत दौरे के दौरान भी गलत डीआरएस के चलते ट्विटर पर उनका मजाक उड़ाया गया था

विराट कोहली को रिव्यू मामले में धोनी की कमी खल रही है. वनडे क्रिकेट में धोनी विकेटकीपर होते हैं और हर डीआरएस फैसले में उनका बड़ा हाथ होता है. वनडे में विराट हर डीआरएस फैसले पर धोनी का विश्वास करते हैं. धोनी डीआरएस मामले में ज्यादातर सही हते हैं और शायद इसीलिए डीआरएस को लोग धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहते हैं. वहीं टेस्ट क्रिकेट में धोनी की गैरमौजूदगी विराट कोहली को खासा परेशान कर रही है और उनका ज्यादातर रिव्यू गलत साबित होते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi