S M L

जानिए किस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने माना कोहली को वनडे इतिहास का बेस्ट बल्लेबाज

क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में बेहतरीन शतक के बाद अब कोहली वनडे क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाना चाहिए!

Updated On: Feb 08, 2018 10:33 PM IST

FP Staff

0
जानिए किस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने माना कोहली को वनडे इतिहास का बेस्ट बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका की धरती पर एक के बाद एक बेहतरीन पारियां खेल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अब ऐसे विशेषणों से नवाजा जा रहा है जो किसी भी क्रिकेटर के  लिए ख्वाब के समान है.

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान रहे माइकल क्लार्क ने कोहली को वनडे क्रिकेट दुनिया सर्वकालीन बेहतरीन बल्लेबाज करार दिया है. यानी क्लार्क के मुताबिक वनडे क्रिकेट में कोहली अब तक के इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

 

साउथ अफ्रीका में में तीसरे वनडे के दौरान अपने वनडे करियर का 34वां शतक लगाने वाले कोहली को यूं तो पूरी दुनिया से बधाइयां मिलीं लेकिन माइकल क्लार्क की बात सबसे अहम थी अहम इसलिए क्योंकि इतने बड़े स्तर के किसी भी खिलाड़ी ने इससे पहले कोहली की काबिलियत को लेकर इतनी बड़ी बात नही कही थी.

मौजूदा वक्त में कोहली जिस विराट फॉर्म में हैं उसे दखते हुए क्लार्क की बात में दम भी नजर आता है. बीते साल यानी 2017 में कोहली ने 26 मैचों में 76.84 की औसत से 1460 रन बनाए और स्ट्राइक रेट 100 के आसपास यानी 99.11 की रही. इस दौरान उन्होंने छह शतक और सात अर्द्धशतक जड़े. साल 2018 में भी कोहली ने वनडे क्रिकेट की शुरुआत ठीक वैसे ही की हैं जहां 2017 में खत्म की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi