S M L

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने क्यों कहा, कोहली हताशा का शिकार हुए

इस दौरे से 2014 के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की याद ताजा हो गई

Updated On: Mar 12, 2017 04:34 PM IST

FP Staff

0
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने क्यों कहा, कोहली हताशा का शिकार हुए

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन का मानना है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली हताशा के शिकार हो गए हैं. पूर्व तेज गेंदबाज जॉनसन ने कहा कि बेंगलुरु में कोहली पुरानी चालों को आजमा रहे थे.

टीम इंडिया के कप्‍तान के बारे में उन्‍होंने कहा कि कोहली बेहद उत्‍साही हैं लेकिन मुझे लगता है कि रन नहीं बना पाने के कारण वे हताशा का शिकार हो रहे हैं. वे बेहतर करने के लिए अपने भावनाओं को खुलकर व्‍यक्‍त करते हैं. आधे मैच के दौरान यह बदलाव आया और संयोग से यह टीम इंडिया के लिए बेहतर साबित हुआ.

जॉनसन के अनुसार, जब भी कोई विकेट गिरता था, कैमरा तुरंत प्रतिक्रिया को जानने के लिए सीधे विराट कोहली पर केंद्रित हो जाता था. वे जानते हैं कि विराट से उन्‍हें इस तरह की प्रतिक्रिया मिल सकती है. सीरीज की चार पारियों में अब तक विराट कोहली का बल्‍ला खामोश ही रहा है और वे 0, 13, 12 और 15 रन ही बना पाए हैं.

जॉनसन ने लिखा कि मेरे मन में दिसंबर 2014 से जनवरी 2015 तक भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की याद ताजा हो गई है जिसमें  मेहमान टीम ने चार टेस्‍ट की सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया था. हालांकि टीम इंडिया को 0-2 के अंतर से सीरीज गंवानी पड़ी थी.

इस सीरीज में कोहली ने बेहतरीन फॉर्म दिखाते हुए 86.5 के औसत से 692 रन बनाए थे जिसमें चार शतक और एक अर्धशतक शामिल था. साल 2015 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले जॉनसन ने कहा कि दूसरे टेस्‍ट में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हुए जोरदार संघर्ष का मैंने पूरा आनंद लिया. विराट इस मैच में पूरे जोश में दिखे. वे दर्शकों से भीड़ के समर्थन के लिए कह रहे थे. इससे मुझे एक हद तक अपने खेल के दिनों की याद आ गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi