S M L

आखिर क्यों कोहली को दुनिया का टॉप बल्लेबाज नहीं मानते रिकी पोटिंग

अब भी कोहली की तुलना में स्मिथ को बेहतर बल्लेबाज मानते हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोटिंग

Updated On: Jul 13, 2018 10:48 AM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों कोहली को दुनिया का टॉप बल्लेबाज नहीं मानते रिकी पोटिंग

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस वक्त सुपर फॉर्म में हैं. दुनिया भर में उनकी शानदार बूल्लेबाजी की गूंज सुनाई दगे रही रहै लेकिन      ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए अभी विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं क्योंकि स्टीव स्मिथ क्रिकेट के मैदान से नदारद हैं.

दरअसल पोंटिंग से जब पूछा गया कि विश्व में अभी नंबर एक बल्लेबाज कौन है , उन्होंने कहा, ‘ अभी कोहली है क्योंकि स्टीव स्मिथ नहीं खेल रहे हैं.’

उन्होंने चैनल सेवन के एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘ लेकिन अगर स्टीव स्मिथ खेल रहा होता तो दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी का मेरा वोट उसे जाता.

पोंटिंग का मानना है कि स्मिथ का ऑस्ट्रेलिया की कई जीत और विशेषकर एशेज में शानदार प्रदर्शन उन्हें कोहली से बेहतर बल्लेबाज बना देता है.

यानी पोटिंग का इशारा साफ है कि कोहली तब तक ही दुनिया के टॉप बल्लेबाज होने का मजा ले सकते हैं  जब तक स्मिथ अपनी पाबंदी का वक्त पूरा नहीं करते.

उन्होंने कहा, ‘ यही वजह है कि मेरे मन में स्टीव स्मिथ के प्रति बहुत सम्मान है.

स्टीव स्मिथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ की अपनी भूमिका के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं और इंटरनेशनल स्तर पर क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi