S M L

कोहली का फैन हुआ यह पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा दुनिया में बेस्ट हैं भारतीय कप्तान

पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने की कोहली की तारीफ, कहा दुनिया से सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं कोहली

Updated On: Feb 08, 2018 01:33 PM IST

FP Staff

0
कोहली का फैन हुआ यह पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा दुनिया में बेस्ट हैं भारतीय कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली की शानदार पारी के बाद हर ओर से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं. सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना से लेकर डेविड वॉर्नर तक ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी. विराट कोहली को एक और खास बधाई मिली है वो भी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद.

पाकपेशन.नेट को दिए इंटरव्यू में जावेद मियांदाद ने विराट को महान बल्लेबाज बताते हुए कहा कि उनमें वह क्षमता और शक्ति है जो भारत को मुश्किलों से निकाल कर जीत की ओर ले जाते हैं. उन्होंने विराट की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें वह क्षमता है कि वह बहुत जल्द ही गेंदबाजों की कमजोरी और स्ट्रेन्थ से परिचित हो जाते हैं जिसके अनुसार पर बल्लेबाजी करते हैं.

मियांदाद ने कहा, ‘जिस बल्लेबाज की तकनीक खराब होती है वह कभी-कभी रन बनाने में कामयाब रहता है, लेकिन कोहली जब भी आते हैं रन बनाते हैं, जो इस बात का सबूत है कि वह तकनीकी तौर पर कितने मजबूत हैं. इसलिए कोहली को मैं महान और मौजूदा समय का सबसे बेस्ट बल्लेबाज मानता हूं.’

जावेद मियांदाद पाक टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके हैं. उन्होंने 233 इंटरनेशनल वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 7382 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक जड़े हैं. उन्होंने 124 टेस्ट मुकाबले भी खेले हैं, जिनमें 8832 रन बनाए हैं. मियांदाद ने टेस्ट मैचों में 23 शतक और 6 दोहरे शतक जड़े हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi