S M L

...क्या विराट ने ऑस्ट्रेलियन सपोर्ट स्टाफ पर बोतल फेंकी?

ऑस्ट्रेलियन अखबार ने विराट और कुंबले पर लगाए आरोप

FP Staff Updated On: Mar 10, 2017 04:27 PM IST

0
...क्या विराट ने ऑस्ट्रेलियन सपोर्ट स्टाफ पर बोतल फेंकी?

एक तरफ भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच सब कुछ सुलझ जाने की बात है. दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलियन अखबार किसी और ही तरफ जाते दिखाई दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन अखबार टेलीग्राफ के मुताबिक भारतीय कोच अनिल कुंबले पारी के बीच में ही अंपायरों के कमरे में घुस गए थे. वे विराट कोहली को आउट दिए जाने को लेकर अंपायरों से पूरी घटना की सफाई चाहते थे.

विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में बेहद नाराज थे. इसलिए कुंबले तुरंत मैच ऑफिशियल से बात करने चले गए. अखबार के मुताबिक कोहली ने ऑस्ट्रेलियन सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य पर हेल्थ ड्रिंक की बोतल फेंकी. अखबार के मुताबिक इस पूरी घटना को बढ़ाने का काम भारतीय कोच अनिल कुंबले कर रहे थे. इसकी वजह भी अखबार ने लिखी है. उसके मुताबिक अनिल कुंबले ही थे, जो नौ साल पहले यानी 2008 में मंकीगेट मामले को भड़काने वाले सदस्य थे.

अखबार की इस रिपोर्ट के बाद सवाल उठता है कि आखिर किस सूत्र के हवाले से खबर छपी. दूसरा ये कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सब कुछ भुला के आगे बढ़ना चाहता है, तो इस तरह की खबरें क्यों प्लांट करवाई जा रही हैं.

अखबार के मुताबिक मंकीगेट मामला भी कुंबले ने ही भड़काया था, जब उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एक ही टीम खेल भावना के साथ खेल रही है. दिलचस्प है कि कुंबले ने ये बात टेस्ट मैच में बेहद घटिया अंपायरिंग और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के व्यवहार के बाद कही थी.

Bengaluru: Indian cricket team captain Virat Kohli at a practice session held a day before the 2nd Test Match against Australia at the Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Friday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI3_3_2017_000044B)

अखबार के मुताबिक कुंबले और कोहली को सजा दी जानी चाहिए थी, जिससे वे अब तक बचे हुए हैं. इसके लिए उन्होंने एक घटना का हवाला दिया है. अखबार के मुताबिक कोहली ऑस्ट्रेलियन बॉक्स की तरफ देखकर गाली दे रहे थे और उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब के आउट होने के बाद गला काटने जैसा इशारा किया.

दिलचस्प होगा कि सीए और बीसीसीआई के बीच सुलह होने और संयुक्त बयान जारी होने के बाद इस तरह की खबरों पर क्या होता है. जाहिर है, अखबार में खबर है, तो किसी न किसी ने तो बताई ही होगा. वो शख्स ऑस्ट्रेलियन खेमे का ही होगा. इसके बाद भारतीय टीम और मैनेजमेंट की प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi