S M L

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी का वक्त ना मिलने से खफा हैं कोहली

नागपुर टेस्ट से पहले बीसीसीआई पर बरसे कोहली, श्रीलंका से खिलाफ इस सीरीज के आयोजन से नाराज हैं कप्तान

FP Staff Updated On: Nov 23, 2017 04:42 PM IST

0
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी का वक्त ना मिलने से खफा हैं कोहली

लगातार खेली जा रही क्रिकेट को लेकर भारत के कप्तान  विराट कोहली का गुस्सा आखिकार फूट ही पड़ा है. नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोहली ने बीसीसीआई को इन डायरेक्टली खूब खरी-खोटी सुनाई. दरअसल कोहली साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले श्रीलंका की सीरीज के आयोजन को लेकर खफा हैं. कोहली का मानना है कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका जैसे महत्वपूर्ण दौरे की तैयारी के लिए वक्त मिलना चाहिए जो कि नहीं दिया गया.

नागपुर टेस्ट मैच से एक दिन पहले प्रैस कॉन्फ्रैंस  में कोहली ने कहा ‘ आदर्श तौर से तो हमें साउथ अफ्रीका सारीज से पहले एक महीने का वक्त मिलना चाहिए था . लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब श्रीलंका के साथ सीरीज में ग्रीन विकट तैयार किए जा रहे हैं ताकि साउथ अफ्रीकी विकेट्स के हिसाब से तैयारी की जा सके. हमारे पास यही एक विकल्प बचा हुआ है.'

श्रीलंका के इस भारत दौरे का आखिरी मुकाबला यानी टी 20 24 दिसंबर को खत्म होगा और उसके बाद 27 दिसंबर को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका रवाना होगी. साउथ अफ्रीका में भारत को तीन टेस्ट छह वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं.

कोहली का कहना है ‘ हर कोई  टेस्ट मैच के नतीजे के बाद खिलाड़ियों को जज करना शुरू कर देता है. लेकिन यह बात साफ होनी चाहिए अगर हमें तैयारियो के लिए जरूरी वक्त मिलता है तभी हमारी आलोचना की जानी चाहिए.’

टीम इंडिया के इस टाइट शेड्यूल को लेकर कोहली का गुस्सा समझा जा सकता है. इस साल आईपीएल के बाद से टीम इंडिया लगातार क्रिकेट खेल रही है. भारतीय टीम आईपीएल के बाद चैंपियंस ट्रॉफी, वेस्टइंडीज दौरा और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका( मौजूदा सीरीज) के खिलाफ तीन घरेलू सीरीज खेल चुकी है. इस दौरान उसके हिस्से में तीन टेस्ट 11 वनडे और नौ टी20 यानी कुल 23 मैच आए हैं. यह शेड्यूल वाकई में थकाने वाला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi