S M L

विराट कोहली के नए एड पर सरकार ने क्यों लगा दी रोक!

विज्ञापन को लेकर ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया से इस पर रोक लगाने को कहा था

Updated On: Nov 12, 2018 02:31 PM IST

FP Staff

0
विराट कोहली के नए एड पर सरकार ने क्यों लगा दी रोक!

विदेशी क्रिकेटरों को पसंद करने वाले फैंस को भारत छोड़ने की सलाह देने के बाद विराट कोहली एक बार फिर विवाद में फंस गए हैं. इस बार कोहली अपने खेल नहीं बल्कि अपने एड को लेकर मुश्किलों में फंस गए हैं.

हीरो मोटो कॉर्प को अपनी बाइक Xtreme 200 R का वह विज्ञापन वापस लेना पड़ा है जिसमें क्रिकेटर विराट कोहली खतरनाक तरीके से बाइक चलाते नजर आ रहे थे. इस विज्ञापन को लेकर ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया से इस पर रोक लगाने को कहा था.

न्यूज18 के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना नया ब्रैंड एंबेसडर बनाया था. कंपनी ने विराट का नाम हीरो के एड कैंपेन में उन्हें बाइक Xtreme 200R के लिए जोड़ा. यह बाइक सितंबर महीने में लॉन्च हुई थी. विराट कोहली ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए 175 करोड़ रुपए कमाते है. ईएसपी प्रॉपर्टीज और स्पोर्ट्स पावर की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली 19 ब्रांड का विज्ञापन करते हैं. क्रिकेट के एंडोर्समेंट में 15.77 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.2016 में विराट कोहली 20 ब्रांड का विज्ञापन करते थे. इससे उन्होंने 120 करोड़ रुपए की कमाई की थी. हालांकि, 2017 में उन्होंने 19 ब्रांड का विज्ञापन किया. उनकी कमाई बढ़कर 150 करोड़ रुपए हो गई है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे बिजी स्पोर्ट्स पर्सनेलिटीज में से एक हैं. एक ओर तो वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं तो दूसरी ओर विज्ञापन की दुनिया में भी उनकी मौजूदगी लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच विराट कोहली ने  उन विचारों को खारिज किया कि विज्ञापनों पर ज्यादा समय बिताना एक क्रिकेटर के लिए ध्यान भंग करने वाला हो सकता है. कोहली ने कई ब्रैंड के विज्ञापन करते हैं और कुछ तो उनके खुद के उपक्रम हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi