S M L

अपनी फिटनेस के लिए कोहली ने किया है ये बड़ा 'त्याग'

विराट कोहली ने बताया कि अपनी फिटनेस के लिए पंजाबी होने के बावजूद 15 अगस्त 2015 के बाद से उन्होंने छोले भटूरे नहीं खाए हैं

Updated On: Mar 20, 2018 02:45 PM IST

FP Staff

0
अपनी फिटनेस के लिए कोहली ने किया है ये बड़ा 'त्याग'

भारतीय के कप्तान विराट कोहली को लोग सिर्फ क्रिकेट की वजह से ही उन्हें पसंद नहीं करते. कई और वजह भी हैं जिनकी वजह से वह फैंस के रोल मॉडल हैं. उनमें से एक वजह है उनकी फिटनेस. पिछले कुछ सालों में विराट कोहली ने अपनी पिटनेस पर खास ध्यान दिया है जिसका असर अब दिखता है. इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत भी की है. विराट कोहली पूरी तरह जंक फूड को त्याग चुके हैं.

तीन साल से नहीं खाए छोले भटूरे

उन्हें पहले हर तरह के जंक फूड खाने की लत सी थी. मगर अब उन्होंने हर तरह का त्याग कर दिया है. द वीक को दिए खास इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपनी डाइट को लेकर कई खुलासे किए. विराट कोहली ने कहा कि फिट रहने के लिए खाने-पीने पर ध्यान देना बेहद जरूरी है. विराट कोहली ने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने आखिरी बार अपनी फेवरेट डिश छोले-भठूरे कब खाई थी. विराट ने बताया कि उन्होंने आखिरी बार छोले-भठूरे 3 साल पहले 15 अगस्त 2015 को खाए थे. वो भी विराट कोहली ने छोले भठूरे की सिर्फ एक ही बाइट खाई थी.

Virat-Kohli-Diet-and-Workout

विराट कोहली ज्यादा प्रोटीन और कम कार्बोहाइडरेट जैसी कोई डाइट फॉलो नहीं करते. उनकी डाइट का सिर्फ एक ही फॉर्मूला है कि अगर कोई चीज स्वादहीन है तो वो आपकी हेल्थ के लिए अच्छी है. विराट कोहली ने शुरुआती दौर में चीनी और गेहूं बंद किया जिसके बाद उनका शरीर बिलकुल बदल गया. वैसे विराट कोहली कोई आम पानी नहीं पीते हैं. विराट का पानी फ्रांस से इंपोर्ट होता है. वो एवियन नाम की कंपनी का मिनरल वॉटर पीते हैं जिसकी एक लीटर बोतल की कीमत 600 रु. है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi