S M L

India vs Australia: कंगारुओं को मात देने के बाद कोहली ने दिया उन्हें 'जीत का मंत्र'

इसी साल अगस्त में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम करेगी इंग्लैंड का दौरा

Updated On: Jan 08, 2019 04:48 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia: कंगारुओं को मात देने के बाद कोहली ने दिया उन्हें 'जीत का मंत्र'

ऑस्ट्रेलिया की ही  धरती पर उसकी टीम का मान-मर्दन करने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब कंगारू टीम को एक सलाह भी दी है. कोहली की यह सलाह ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस इंग्लैंड दौरे के लिए हैं जहां से एशेज सीरीज खेलनी है.

कोहली ने क्रिकेट डॉट कॉम एयू के साथ बात करते हुए कोहली ने कहा है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इग्लैंड में अपनी ईगो के साथ खेलने गई तो उसे हार का सामना करना पड़ेगा. कोहली का कहना है, ‘ इंग्लैंड में प्रयुक्त होने वाली ड्यूक बॉल आपकी ईगो को बहुत जल्द खत्म कर देती है. लिहाजा आप अगर वहां अपनी ईगो के साथ खेलने जा रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप खेलने ही ना जाएं.

इंग्लैंड में खेलने की कंडीशंस के बारे में बात करते हुए कोहली का कहना था कि एक बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर ज्यादा वक्त बिताने की दरकार होगी है. उनका कहना था, ‘ टेस्ट क्रिकेट में बहुत वक्त होता है लेकिन बतौर बल्लेबाज हम लोग कई बार इतने नर्वस हो जते हैं कि हमें इसका अहसास नहीं हो पाता.

इंग्लैंड दौरे के लिए कोहली की यह राय कितनी अहम है इसका अंदाजा इंग्लैंड में उनके रिकॉर्ड से लगाया जा सकता है. साल 2013-14 में जब कोहली ने इंग्लैंड दौरा किया था तब उनके बल्ले से महज 13.40 की औसत से रन निकले थे. लेकिन 2018 में कोहली ने अपनी गलतियों से सबक लिया और उस दौरे में उन्होंने 59.3 की औसत से रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi