S M L

एक और शतक और यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर जाएंगे कोहली

कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों मैचों की सारीज में अब तक लगातार तीन शतक लगा चुके हैं

Updated On: Oct 28, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
एक और शतक और यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर जाएंगे कोहली
Loading...

यह उनका लगतार तीन वनडे में तीसरा शतक था. अब कोहली के निशाने पर लगातार चार शतकों का रिकॉर्ड है जो आजतक सिर्फ 1 बल्लेबाज अपने नाम कर पाया है. संगकारा ने साल 2015 वर्ल्ड कप में यह रिकॉर्ड बनाया था. उनके बाद कोई इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है लेकिन जिस तरह की फॉर्म में कोहली चल रहे हैं. उसे देखते हुए यह रिकॉर्ड टूट सकता है.

सिर्फ यही नहीं इस समय कई और रिकॉर्ड है जिनपर कोहली की नजर है. वनडे में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने साल 1998 में 34 वनडे खेलते हुए 9 शतक जमाए थे तब से यह रिकॉर्ड आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है. गांगुली और वॉर्नर 7-7 शतक लगाते हुए इस रिकॉर्ड के करीब जरूर पहुंचे हैं लेकिन कभी तोड़ नहीं पाए. इस तरह से कोहली के पास 20 साल पुराने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका जरूर है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतकों की बात की जाए तो यह रिकॉर्ड अभी सचिन तेंदुलकर के नाम है. उनके नाम 100 शतक हैं. दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग 71 शतक और तीसरे नंबर पर कुमार संगकारा 63 शतकों के साथ हैं. चौथे नंबर पर मौजूद कोहली 61 कोहली के पास मौका होगा कि वह मौजूदा सीरीज में 2 शतक लगाते हुए संगकारा के 63 शतकों को पीछे छोड़ दें और खुद नंबर 3 बन बैठें.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi