विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट से कोहली कमाते हैं 3.2 करोड़ रुपए!

फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक सोशल मीडिया पर कोहली के करोड़ों फैंस बढ़ा रहे हैं उनकी ब्रैंड वैल्यू

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 04:07 PM IST

0
इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट से कोहली कमाते हैं 3.2 करोड़ रुपए!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त कामयाबी के घोड़े पर सवार हैं. एक ओर जहां उनका बल्ले लगातार रन बरसा रहा है वहीं दूसरी ओर उनकी कप्तानी में टीम इंडिया भी जीत के झंडे गाढ़ रही है.

क्रिकेट के मैदान पर कोहली की कामयाबी का असर बाजार में उनकी कमाई पर भी दिख रहा है हाल ही में जारी हुई प्रतिष्ठित बिजनेस मैग्जीन फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक वह फुटबॉल के बादशाह लियोनेल मेसी से भी ज्यादा मार्केटेबल प्लेयर हैं. यानी उनकी ब्रैंड वैल्यू मेसी से भी ज्यादा है.

क्रिकेट के अलावा ब्रैंड एंडोर्समेंट जैसे कोहली की कमाई के कई जरिए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोहली अपनी इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से कितना पैसा कमाते हैं. जवाब जानकार आप हैरान हो जाएंगे.

फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट के जरिए किसी ब्रैंड का प्रमोशन करके कोहली की कमाई पांच लाख अमेरिकी डॉलर यानी 3.2 करोड़ रुपए है.

जी हां चौंकिए मत .. अपने खेल यानी क्रिकेट के लिए ज्यादातर वक्त बिजी रहने वाले विराट कोहली सोशल मीडिया पर भी बेहद एक्टिव रहते हैं. इंस्टाग्राम पर कोहली के 15 मिलियन फॉलोअर है यानी एक करोड़ पचास लाख. ट्विटर पर कोहली को फॉलो करने वालों की संख्या 20 मिलियन यानी दो करोड़ के आसपास है वहीं फेसबुक पर टीम इंडिया कप्तान को 36 मिलियन यानी तीन करोड़ साठ लाख लोग फॉलो करते हैं.

कोहली की  इस जबरदस्त फैन फॉलोइंग ने उनकी ब्रैंड वेल्यू में जोरदार इजाफा किया है जिसके चलते सोशल मीडिया पर किसी प्रॉडक्ट के प्रचार के लिए कोहली को तीन करोड़ से भी ज्यादा की रकम मिल रही है.

हालांकि इस मामले में वह फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से पीछे हैं. रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर प्रचार के लिए एक पोस्ट के करीब 6.4 करोड़ रुपए मिलते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi