S M L

कप्तान कोहली ने अनुष्का को ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया

Updated On: Feb 17, 2018 11:49 AM IST

FP Staff

0
कप्तान कोहली ने अनुष्का को ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब

कप्तान विराट कोहली की रिकॉर्ड तोड़ पारी और 35वें वनडे शतक की मदद से भारत ने छठे और आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से जीत ली. कप्तान कोहली ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और इसका श्रेय उन्होंने अपनी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को दिया.

कोहली ने छठा वनडे जीतने के बाद कहा, "मेरे कैरियर में आठ या नौ साल बचे हैं और मैं उनका पूरा इस्तेमाल करना चाहता हूं. यह अच्छी बात है कि मैं पूरी तरह फिट हूं और देश की कप्तानी करने का मौका मिला है.

कोहली ने अपनी सफलता का श्रेय पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया, जो कठिन समय में उनकी ताकत बनी रही है.

उन्होंने कहा, "मेरे करीबी लोगों को इसका श्रेय जाना चाहिए. मेरी पत्नी ने पूरे दौरे पर मेरा हौंसला बनाए रखा. बीते वक्त में मेरे फॉर्म को लेकर उन्हें (अनुष्का) काफी भला-बुरा कहा गया. लेकिन वे एक ऐसी शख्स हैं जिन्होंने इस टूर पर और हमेशा मुझे लगातार अच्छा परफॉर्म करने की प्रेरणा दी मैं इसके लिए आभारी हूं. निश्चित तौर पर आप मोर्चे से अगुवाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऐसी प्रेरणा चाहिए होती है.’

विराट कोहली ने सेंचुरियन में अपने वनडे करियर का 35वं शतक जड़ा. विराट कोहली ने महज 82 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की और आखिर तक नाबाद रहते हुए 96 गेंदों में 129 रन बनाए.

विराट ने इस सीरीज के 6 मैचों में 186 के एवरेज से सबसे ज्यादा 558 रन बनाए. ये किसी भी द्विपक्षिय सीरीज में किसी भी बल्लेबाज की ओर से बनाए सबसे ज्यादा रन हैं. इस वनडे सीरीज के दौरान विराट ने सबसे तेज 9500 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने 200 इनिंग्स में इतने रन बनाए. जबकि पिछला रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स (215 इनिंग्स) के नाम पर था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi