S M L

India in Australia : पहले ही टेस्ट में कोहली तोड़ सकते हैं सचिन यह बड़ा रिकॉर्ड...

एडीलेड में पहले ही टेस्ट मैच में सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड पर लिख सकता है कोहली का नाम

Updated On: Nov 28, 2018 02:22 PM IST

FP Staff

0
India in Australia : पहले ही टेस्ट में कोहली तोड़ सकते हैं सचिन यह बड़ा रिकॉर्ड...

क्रिकेट के मैदान पर पिछले कुछ सालों से विराट कोहली का बल्ला जिस तरह रन बरसा रहा है उसने सचिन तेंदुलकर के तमाम रिकॉर्ड्स को खतरे में डाल दिया है. हाल ही में कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन बनाने के सचिन के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया था. माना जा रहा है कोहली वनडे क्रिकेट मे सचिन को कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लेंगे.

और अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में भी सचिन का एक टेस्ट क्रिकेट का रिकॉर्ड कोहली के हाथों टूट सकता है.  एडीलेड में 6 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले ही टेस्ट में कोहली सचिन के रिकॉर्ड को धराशायी कर सकते हैं.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर मेजबान टीम के खिलाफ सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन ने कंगारू टीम के खिलाफ उसी की धरती पर 6 शतक जड़े हैं.

कोहली के नाम अब तक पांच टेस्ट शतक हैं. अगर एडीलेड में कोहली दोनों पारियों में शतक लगा देते हैं तो सचिन का यह रिकॉर्ड टूट सकता है. 2014 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली ने एडीलेड ओवल की दोनों पारियों में शतक जड़ा था और इसे कोहली का पसंदीदा मैदान माना जाता है. वैसे कोहली के अलावा पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम भी ऑस्ट्रेलिया में पांच शतक दर्ज हैं. इनके बाद इस लिस्ट में वीवीएस लक्ष्मण का नाम है जिन्होंने कुल चार शतक जड़े हैं.

सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैचो में 53.20 की जोरदार औसत से कुल 1809 रन बनाए हैं. वहीं कोहली ने अब तक खेले आठ टेस्ट मैचों में 62 की शानदार औसत के 992 रन बनाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi