S M L

क्या बीसीसीआई ने विराट कोहली को मुश्किल में डाल दिया है!

आयरलैंड के खिलाफ कोहली को कप्तान बना कर बोर्ड ने उनके काउंटी करार को छोटा करने पर मजबूर कर दिया है

FP Staff Updated On: May 09, 2018 09:04 AM IST

0
क्या बीसीसीआई ने विराट कोहली को मुश्किल में डाल दिया है!

मंगलवार को बीसीसीआई ने बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान करते वक्त अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया कप्तान नियुक्त करके विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट में खेलने के फैसले पर अपनी मोहर लगा दी. लेकिन इस फैसले ने एक गफलत भी पैदा कर दी है जो इशारा करती है कि विराट कोहली को अपना काउंटी दौरा छोटा करना पड़े सकता है.

दरअसल बोर्ड की जारी की गई टीमों में विराट कोहली को भारत के ब्रिटेन दौरे के तहत आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मुकाबलों के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है. यब दो मुकाबले 27 जून और 29 जून को खेले जाएगें. अब अगर विराट कोहली के काउंटी टीम सरे के साथ करार की तारीखों पर नजर डालें तो विराट को अपना आखिरी मुकाबला 25 से 28 जून के बीच में यॉर्कशायर के खिलाफ खेलना है.

यानी टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर कोहली अगर आयरलैंड के खिलाफ मुकाबलों में मौजूद रहेंगे तो फिर उन्हें अपना काउंटी करार छोटा करना पड़ेगा. सरे के साथ कोहली के करार के मुताबिक वह पूरे जून के महीने टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन अब चूंकि बीसीसीआई ने उन्हें आयरलैंड के किलाफ मुकाबलों में कप्तान बना दिया है तो उनहें इस करार को छोटा करना पड़ेगा.

bcci collage

क्रिकेट के गलियारों में इस बात की भी अफवाह है कि कोहली कोहली को लेकर ऐसा कंफ्यूजन पैदा करके उन्हें परेशानी  में डालने के पीछे बोर्ड के उसी सेक्शन का हाथ है तो उनके काउंटी क्रिकेट खेलने के खिलाफ था. यह सवाल जब चीफ सेलेक्टर्स एमएसके प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने बोर्ड के सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी से बात करने को कहा जिनका कहना था कि ‘भरोसा रखो, सबकुछ ठीक है.’

अमिताभ चौधरी ने तो इस सवाल का कोई सीधा जवाब नहीं दिया दिया लेकिन इतना तय है कोहली को अब सरे की काउंट टीम के साथ अपने करार को दोबारा से तय करना पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi