S M L

वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप खेल रही महिला टीम के लिए कोहली ने शुरू की खास मुहिम

कोहली ने एक नए मुहिम के साथ और लोगों को भी टीम को शुभकामनाएं देने की बात कही

Updated On: Nov 15, 2018 10:26 PM IST

Riya Kasana Riya Kasana

0
वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप खेल रही महिला टीम के लिए कोहली ने शुरू की खास मुहिम

भारतीय महिला टीम वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है और गुरुवार को आयरलैंड को मात देकर वो सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. इस मैच से पहले विराट कोहली ने अपने ट्विवटर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को जीत की शुभकामनाएं दी हैं. हालांकि कोहली ने टीम को चीयर करने का अलग रास्ता अपनाया. कोहली ने एक नए मुहीम के साथ और लोगों को भी टीम को शुभकामनाएं देने की बात कही.

विराट कोहली ने लिखा, 'हम सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब हैं. टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतकर ही घर आए' . इस संदेश के साथ-साथ विराट कोहली ने #JerseyKnowsNoGender मुहिम भी चलाई. उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों को भारतीय महिला टीम को शुभकामनाएं देने के लिए नॉमिनेट किया. विराट कोहली ने रिषभ पंत, सायना नेहवाल, सुनील छेत्री को इस मुहिम से जुड़ने के लिए कहा. विराट ने इन खिलाड़ियों को अपनी जर्सी पहनकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हौसला बढ़ाने की गुजारिश की.

वेस्टइंडीज में चल रहे महिला वर्ल्ड कप में भारत अपना विजयी अभियान जारी रखने के लिए गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगा. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करके अभियान की शुरुआत की थी. इसके बाद टीम ने पाकिस्तान को मात दी. भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर और मिताली राज ने इन दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं भारत की गेंदबाजी और फील्डिंग कमजोर दिखी है. भारत को इसके बाद अपने आखिरी लीग मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi