S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में और मजबूत हुई विराट कोहली की बादशाहत

राजकोट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रवींद्र जडेजा बने दूसरी पोजिशन के ऑलराउंडर

Updated On: Oct 13, 2018 09:29 AM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में और मजबूत हुई विराट कोहली की बादशाहत

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बले ही रोमांच के तरम पर पहुंच गया हो लेकिन इस टेस्ट में शावनदार प्रदर्शन करने वाला कोई भी बल्लेबाज विराट कोहली चुनौती नहीं दे सका है. इस मैच के बाद जारी हुई आईसीसी की ताजा रैंकिंग में कोहली की नबर 1 बल्लेबाज की बादशाहत बरकरार है

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 139 रन की पारी खेलने के दम पर बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में अपन  टॉप पोजिशन पर मजबूती से खड़े हुए है. कोहली के 936 रेटिंग अंक हैं और वह अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग से केवल एक अंक पीछे है जो उन्होंने इंग्लैंड में साउथम्पटन टेस्ट में हासिल की थी.

वहीं स्पिनर कुलदीप यादव ने उस मैच में छह विकेट लिये थे जिससे वह 16 पायदान ऊपर 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया जिससे वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर 51वें स्थान पर पहुंच गए है उन्होंने चार विकेट भी लिये जिससे ऑलराउंडरों की सूची में टॉप रैंकिंग के शाकिब अल हसन से वह केवल तीन अंक पीछे रह गए हैं.

वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज चार पायदान ऊपर 41वें जबकि कीरेन पावेल पांच स्थान चढ़कर 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं. राजकोट में अपने टेस्ट करियर की प्रभावशाली शुरुआत करने वाले भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 73वें स्थान पर सूची में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट मैचों में डेब्यू करने वाले एरोन फिंच 72वें स्थान पर हैं. उन्होंने दुबई 62 और 49 रन की पारियां खेली थीं.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 85 और 141 रन की दो बेहतरीन पारियों की मदद से पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. वह नौ पायदान चढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं.

(INPUT- BHASHA)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi