S M L

कोहली की आक्रामकता टीम इंडिया की ताकत है- सचिन तेंदुलकर

मास्टर-ब्लास्टर ने किया खुलासा, पहले टीम इंडिया में विराट की आक्रामकता को पसंद नहीं किया जाता था

Updated On: Nov 02, 2017 04:12 PM IST

FP Staff

0
कोहली की आक्रामकता टीम इंडिया की ताकत है- सचिन तेंदुलकर

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के आक्रामक अंदाज की जमकर प्रशंसा की है. सचिन ने कहा कि उन्होंने कोहली में आक्रामकता की झलक उनके भारत के लिए पदार्पण करने के दौरान देखी थी और उनकी यह खूबी अब पूरी टीम में है. अपनी आक्रामकता के लिए पहचाने जाने वाले कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 200वें वनडे में 31वां शतक जड़ा लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा.

तेंदुलकर ने कहा, ‘टीम में आने के बाद से उसके (कोहली के) रवैये में बदलाव नहीं आया है. मैंने उसके अंदर यह चिंगारी देखी थी जो कई लोगों को पसंद नहीं थी और कई लोग थे जो इसके लिए उसकी आलोचना करते थे.’ उन्होंने कहा, ‘आज यह आक्रामक अंदाज भारतीय टीम का मजबूत पक्ष बन गया है. उसमें काफी बदलाव नहीं आया लेकिन उसके आसपास के लोग बदल गए. उसका रवैया सिर्फ उसके प्रदर्शन के कारण बदला और एक खिलाड़ी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसे खुद को जाहिर करने की स्वतंत्रता मिले.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि टीम में शानदार संतुलन है, कई स्पिनर हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, काफी तेज गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं. न्यूजूलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भुवनेश्वर कुमार ने जो किया वह हमने देखा, उसके और हार्दिक पांड्या जैसे लोग विदेशी दौरों पर टीम के संतुलन को बदलेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi