S M L

कौन सी किताब पढ़ने को कह रहे हैं विराट कोहली

यह किताब स्वामी श्री परमहंस योगानंद ने लिखी है.

Updated On: Feb 19, 2017 09:35 AM IST

FP Staff

0
कौन सी किताब पढ़ने को कह रहे हैं विराट कोहली

विराट कोहली ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें उनके हाथ में एक किताब है. इस किताब का नाम है ऑटोबायोग्राफी ऑफ अ योगी. यह किताब स्वामी श्री परमहंस योगानंद ने लिखी है.

विराट कोहली ने फोटो के नीचे लिखा है– मुझे यह किताब बहुत पसंद आई. यह किताब उन लोगों को अवश्य पढनी चाहिए, जिनमे इतनी हिम्मत है कि वो अपने विचारों और मान्यताओं पर प्रश्न कर सकें और उन्हें नए नजरिये से देखने का साहस हो.

I love this book. A must read for all those who are brave enough to let their thoughts and ideologies be challenged. The understanding and implementation of the knowledge in this book will change your whole perspective and life. Believe in the divine and keep marching on doing good deeds #onelove#begrateful#helponeanother

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली ही नहीं एप्पल मोबाइल और कंप्यूटर के मालिक स्टीव जॉब्स भी इस किताब के बहुत बड़े प्रसंशक थे. स्टीव अपने युवा दिनों में अध्यात्मिक गुरु की खोज में भारत आये थे और चमत्कारिक रूप से उन्हें यह किताब पढने को मिली. इस किताब ने तो उनकी दुनिया ही बदल दी.

स्टीव जॉब्स के पर्सनल मोबाइल में आजीवन सिर्फ एक ही किताब रही और वो किताब थी ऑटोबायोग्राफी ऑफ़ अ योगी. वो समय निकाल कर हमेशा ही यह पुस्तक पढ़ा करते थे. स्टीव जॉब्स की खुद की बायोग्राफी में भी इस किताब का जिक्र किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi