S M L

विराट-अनुष्का की लव स्टोरी : मिले, बिछड़े और फिर आए करीब

कैसे करीब आए विराट और अनुष्का, दोस्ती से प्यार तक पूरी कहानी

FP Staff Updated On: Dec 11, 2017 07:38 PM IST

0
विराट-अनुष्का की लव स्टोरी : मिले, बिछड़े और फिर आए करीब

31 दिसंबर 2013 की रात थी. मुंबई में नए साल के स्वागत में रात गुलजार थी. भारतीय क्रिकेट टीम 25 दिन के दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापस लौट रही थी. एयरपोर्ट के बाहर एक लग्जरी बस खिलाड़ियों का इंतजार कर रही थी.  जो उन्हें होटल ले जाने वाली थी. सारे खिलाड़ी एक-एक करके बस में बैठ गए, केवल विराट कोहली को छोड़कर.

अपने साथियों को विदा करने के बाद वह एयरपोर्ट पर ही किसी का इंतजार करते रहे. कुछ देर बाद एक BMW कार वहां पहुंची. वह इसमें बैठकर वरसोवा की ओर चल पड़े. एयरपोर्ट पर विराट की तस्वीरें खींचने में जुटी मीडिया से यह छिप नहीं सका कि वह कार किसकी थी. यह अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की कार थी. उन दिनों विराट और अनुष्का की दोस्ती की चर्चा होने लगी थी. जब कार चली तो एक उत्साही कैमरामैन ने कार को फॉलो किया. कार वरसोवा के अंबरनाथ टॉवर में घुसी, इसी टॉवर में अनुष्का डूप्लेक्स अपार्टमेंट है. कैमरामैन फ्लैट के बाहर घंटों इंतजार करता रहा कि कुछ ही देर में विराट और अनुष्का नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी होटल जाएंगे, तब वह दोनों की फोटो क्लिक करेगा. लेकिन दोनों में से कोई बाहर नहीं निकला, उन्होंने नए साल का जश्न फ्लैट में ही मनाया. अगले दिन अनुष्का की कार में सवार होते विराट की फोटो सभी अखबारों में प्रमुखता से छपी थी.

रिश्तों में दिखने लगी गर्माहट

बताते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से पहले भी विराट अनुष्का के अपार्टमेंट में गए थे. अपार्टमेंट के कुछ लोगों ने दोनों आधीरात से कुछ पहले पार्किंग एरिया में देखा. वह दक्षिण अफ्रीका जाने के लिए वहीं से सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए थे.  इसके बाद जब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना था तो उससे पहले भी विराट मुंबई में अनुष्का के फ्लैट में करीब चार दिन उनके साथ रहे. ये दोनों के रिश्तों में आई गर्माहट का संकेत दे रही थी. अनुष्का भी शूटिंग के बीच समय निकालकर न्यूजीलैंड पहुंच गईं. इसका पता तब चला जब एक प्रशंसक ने न्यूजीलैंड की सड़क पर घूमते इस लवबर्ड की तस्वीर खींच कर ट्विटर पर पोस्ट कर दी.

पहली मुलाकात

अगस्त 2013 में एक शैंपू के विज्ञापन की शूटिंग के दौरान विराट और अनुष्का की मुलाकात हुई थी. इसके बाद वो अच्छे दोस्त बन गए. दोनों अक्सर साथ-साथ देखे जाने लगे. मुलाकातें बढ़ गईं. हालांकि इन मुलाकातों के बाद भी दोनों लगातार रिश्ते से इनकार करते रहे. उन्हीं दिनों अनुष्का ने एक इंटरव्यू में कहा था, "जो भी खबरें आती हैं, जरूरी नहीं कि वे सच ही हों. यदि आप मुझसे पूछें कि क्या विराट मेरे घर आए? तो हां. क्या वह मेरे दोस्त हैं? हां. क्या मैं उन्हें जानती हूं? हां. लेकिन दूसरे भी कारण हैं, जो लोग नहीं जानते. हमने एक ऐड साथ में किया है. मैं उनके साथ ऐरोगेंट थी, क्योंकि मुझे लगता था कि वह भी ऐरोगेंट हैं, लेकिन जब मैं उनसे मिली, तब जाना कि वह सहज, बुद्धिमान और ज़िंदादिल व्यक्ति हैं. तीन दिन की शूटिंग थी. शूटिंग के दूसरे दिन मैंने अपने दोस्तों को नए घर की खुशी में डिनर पर इनवाइट किया, उन्हें भी बुलाया. वहीं से ये गॉसिप शुरू हुई. उस पार्टी में दूसरे लोग भी थे, लेकिन किसी और को खबर नहीं बनाया गया."

kohli virat

लेकिन सच्चाई यही थी कि दोनों में प्यार होने लगा था. दोनों एक दूसरे का साथ खुश रहने लगे थे. दोनों कोशिश करते थे कि एक दूसरे के साथ समय गुजार सकें. एक बार अनुष्का कोलंबो में चल रही शूटिंग छोड़कर एक दिन के लिए विराट से मिलने मुंबई आ गई थीं. फिर जब वह श्रीलंका में बॉम्बे वेलवेट की शूटिंग कर रही थीं तो विराट वहां पहुंच गए. दोनों ने ज्यादातर वक्त होटल में ही बिताया. विराट फिल्म के सेट पर नहीं गए, ताकि मीडिया की नजरों से बचे रहें. दोनों श्रीलंका की कुछ खूबसूरत जगहों पर भी घूमे. इसके बाद अनुष्का का 26वां जन्मदिन मनाने के लिए वह उदयपुर पहुंच गए थे. उन दिनों अनुष्का किसी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं.

तब सार्वजनिक तौर पर नजर आए

अक्टूबर 2014 में इंडियन सुपर लीग के मैच के दौरान दोनों स्टेडियम में सार्वजनिक तौर पर साथ नजर आए. जाहिर था कि अब वो ये झिझक मिटाने लगे थे कि उन्हें कोई साथ-साथ नहीं देखे. यानी दोनों दोस्ती को नए स्तर पर ले जाने का मन बना चुके थे. तब एक बात और हुई नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में जब विराट बैटिंग कर रहे थे, तब वीआईपी दर्शक दीर्घा में अनुष्का मौजूद थी. शतक लगाने के बाद विराट ने अपने बल्ले को हवा में अनुष्का की ओर किया और हवाई चुंबन उछाल दिया. मानो ये शतक उनकी सबसे अच्छी दोस्त के लिए था.

एक इवेंट में विराट ने पहली बार रिलेशनशिप की बात मान ली. उन्होंने कहा, सबकुछ ओपन है. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. अनुष्का ने भी एक इवेंट में कुछ इसी तरह की बात कही कि वह और विराट कुछ नहीं छिपा रहे हैं.

फिर ब्रेकअप की खबरें

साल 2016 में दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी आने लगीं. दोनों ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया. ट्विटर पर भी एक दूसरे से दूरी बना ली. दोनों एक दूसरे के बारे में सवाल पूछने पर नाराज होने लगे. इसका सब अपने-अपने तरीके से मतलब निकालने लगे. किसी ने लिखा विराट इस बात से नाराज हैं कि अनुष्का ने पुरुषों की मैगजीन के लिए सेक्सी तस्वीरें खिंचाई हैं. खबरें आई कि इसे लेकर फोन पर दोनों के बीच नोक-झोंक भी हो गई. हालांकि ब्रेकअप की इन खबरों के बीच दोनों 'सुल्तान' की सक्सेस पार्टी में शामिल हुए. यह पार्टी सलमान ने रखी थी. इसके बाद लोगों को लगा कि मतभेद खत्म हो चुके हैं. लेकिन दरार कहीं अधिक चौड़ी होती महसूस होने लगी. अंदाज लगाया गया कि विराट का अनुष्का के लिए जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना उनके रिश्ते को खराब कर रहा है.

क्या पैसा था रिश्ते में दरार का कारण

कहा गया कि विराट ने अनुष्का की फिल्म बॉम्बे वेलवेट में काफी पैसा लगाया था लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई. जब विराट ने अपने नुकसान के बारे में अनुष्का से कहा तो वह अपसेट हो गईं. उन्हें ये बात बहुत बुरी लगी और उन्होंने दूरी बनानी शुरू कर दी. कहा जाता है कि इसी दौरान विराट को समझ में आया कि अनुष्का ही उनका सच्चा प्यार है और इसके बाद उन्होंने अनुष्का को मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. साल 2016 खत्म होते-होते उनकी प्यार की गाड़ी फिर पटरी पर आती दिखनी लगी.

जब विराट ने किया लवलेडी का बचाव

साफ दिख रहा था कि ब्रेकअप का असर विराट के प्रदर्शन पर पड़ रहा है. वह अच्छी पारियां नहीं खेल पा रहे थे. जब भी वह कोई खराब पारी खेलकर लौटते तो ट्रोल आर्मी सोशल मीडिया पर अनुष्का को खलनायक बनाने में जुट जाती. उनके बारे में तमाम बातें लिखी जाने लगीं. अनुष्का को ट्रोल किया जाने लगा. ऐसे में एक दिन इंस्टाग्राम पर विराट ने शेम शीर्षक के साथ ऐसा करने वालों को जमकर लताड़ा. जेंटलमैन विराट उनका जितना बचाव कर सकते थे, उन्होंने किया.

फिर बजने लगा प्रेम राग

देश चाहता था कि दोनों करीब आएं. प्रेम की परीकथा फिर मधुर संगीत की तरह फिजाओं में बिखरने लगे और ऐसा हो गया. विराट अपनी नुष्की को मनाने में कामयाब हो गए. युवराज सिंह और हेजल की शादी की पार्टी में दोनों साथ आए. दोनों ने जमकर डांस किया. साल 2017 में वैलेंटाइन्स डे के मौके पर विराट ने अनुष्का और अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया. अनुष्का और अपनी फोटो शेयर करते हुए विराट ने लिखा, "आप मेरी जिंदगी में हो तो मेरा हर दिन वैलेंटाइन डे है." इसके बाद अलग-अलग मौकों पर विराट और अनुष्का ने  सोशल मीडिया पर अपने प्यार जाहिर किया. दोनों के फैन्स सोशल मीडिया पर उन्हें 'विरुष्का' (Virushka) बुलाते हैं.

(news18 के लिए संजय श्रीवास्तव की स्टोरी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi