S M L

बीसीसीआई के आला अधिकारियों की विनोद राय करेंगे छुट्टी!

सीओए ने सुप्रीम कोर्ट से 31 मार्च से पहले बोर्ड के नए चुनाव कराने के निर्देश देने की गुजारिश की

Updated On: Mar 09, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई के आला अधिकारियों की विनोद राय करेंगे छुट्टी!
Loading...

बीसीसीआई की रजामंदी के बगैर क्रिकेटरों की तनख्वाह में बढ़ोत्तरी के बाद अब सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने सुप्रीम कोर्ट से बोर्ड के आला अधिकारियों को हटाकर नए चुनाव कराने का आदेश देने की गुजारिश की है.

विनोद राय की अगुआई वाली सीओए ने अदालत को सौंपी अपनी सातवीं स्टेटस रिपोर्ट में अदालत को सूचना दी है कि बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों का कार्यकाल खत्म हो गया.  लिहाजा 31 मार्च से पहले बोर्ड के मीटिंग बुलाकर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के आधार पर चुनाव कराने का निर्देश देने की गुजारिश की गई है.

सोओए की इस अर्जी को अगर अदालत स्वीकार कर लेती है तो बोर्ड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सीके खन्ना जो कि बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे हैं, कार्य़वाहक सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी और आईपीएल के चेयरमेन राजीव शुक्ला की कुर्सी चली जाएगी. इन तीनों पदाधिकारियों का कार्यकाल 3 मार्च 2015 को शुरू हुआ था जिसे पूरा हुए तीन साल हो गए.

हालांकि आईपीएल के चयरमेन के कार्यकाल का कोई फिक्स्ड वक्त नहीं है लेकिन सीओए ने लिखा है कि चूंकि पिछली तीन बार  हर बार एजीएम में गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों का चुनाव होता है लिहाजा इस बार भी नए चेयरमेन का चुनाव होना चाहिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi