S M L

शादी के बंधन में बंध गई रेसलर विनेश फोगाट, सात की जगह लिए आठ फेरे

आठवें फेरे में विनेश और सोमवीर ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने' की शपथ ली

Updated On: Dec 14, 2018 09:49 AM IST

FP Staff

0
शादी के बंधन में बंध गई रेसलर विनेश फोगाट, सात की जगह लिए आठ फेरे

भारतीय रेसलिंग एक नया सितारा बन चुकी विनेश फोगाट ने गुरुवार को अपने मंगेतर सोमवीर राठी के साथ अपने गांव बलाली में शादी की. शादी में पहलवान साक्षी मलिक, पुरुष पहलवान सुशील कुमार, भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा, सांसद दुष्यंत चौटाला सहित अनेक राजनीतिक पार्टियों के नेता भी पहुंचे. अपनी सादी में विनेश पोगाट ने सात नहीं बल्कि आठ फेरे लिए. आठवें फेरे में विनेश और सोमवीर ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने' की शपथ ली.

विनेश ऐसे परिवार से आती हैं जो दुनिया के सामने मिसाल है. विनेश के चाचा महावीर फोगाट की चार बेटियां थी जिन्हें उन्होंने सभी के खिलाफ जाकर पहलवान बनाया. उनके जीवन पर बॉलीवुड मे दंगल फिल्म भी बन चुकी है. विनेश को भी महावीर सिंह ने ही शुरुआती ट्रेनिंग करके पहलवान बनाया. आज विनेश भारतीय रेसलिंग का उभरता हुआ सितारा है. विनेश और सोमवीर ने इसी परंपरा को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है.

DJL¨FS£Fe QFQSXe : ÀMXZ´F ´FS ÀFFZ¸F¶FeS SFNXe IZY ÀFÔ¦F d½F³FZVFÜ RYFZMXFZ : ªF¦FQe´F dÀFÔWÜ विनेश ने अगस्त महिने में इंडोनेशिया में आयोजित एशियन गेम्स के दौरान 22 अगस्त को इंस्टाग्राम पर सोमवीर राठी के साथ खुद का फोटो शेयर कर के उनके साथ अपने रिश्ते को कबूला था. उसके बाद गोल्ड मेडल जीतकर लौटने के दौरान दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाहर ही सोमवीर से अंगूठी की. विनेश और सोमवीर दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं. सोमवीर राजस्थान में पोस्टेड हैं. वे नेशनल चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. विनेश और सोमवीर 7 साल से एक-दूसरे को जानते हैं. शादी के तीन दिन बाद ही विनेश लीग मुकाबले की ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरु चली जाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi