S M L

Vijay Hazare Trophy : स्पिनर शाहबाज नदीम ने लगाया 'पंजा', दिलाई झारखंड को एक और जीत

नदीम के पांच विकेटों के दम पर झारखंड ने जम्मू-कश्मीर को 73 रनों से एकतरफा मात दी

Updated On: Sep 27, 2018 10:08 PM IST

FP Staff

0
Vijay Hazare Trophy : स्पिनर शाहबाज नदीम ने लगाया 'पंजा', दिलाई झारखंड को एक और जीत

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के पांच विकेटों के दम पर झारखंड ने गुरुवार को चेन्नई में विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में जम्मू-कश्मीर को 73 रनों से एकतरफा मात दी.

झारखंड की टीम एक समय 88 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद संकट में थी, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज अनुकूल राय के नाबाद 96 रन की बदौलत आठ विकेट पर 221 रन बनाने में सफल रही. राय ने अपनी पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए. उनके अलावा विराट सिंह ने 33 रन बनाए.

इसके जवाब में जम्मू-कश्मीर ने 76 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे लेकिन 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद मुदासिर (नाबाद 53, 28 गेंद, दो चौके, छह छक्के) की तूफानी पारी की बदौलत टीम 148 रन तक पहुंचने में सफल रही. जम्मू-कश्मीर के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही बमुश्किल दहाई के आंकड़े को छू पाए. मुदासीर के अलावा वसीम राजा ने 20, आमिर अजीज ने 17 रनों का योगदान दिया. इरफान पठान और शुभम खजूरिया ने 18-18 रनों का योगदान दिया.

विजय शंकर के शतक से तमिलनाडु ने असम को रौंदा

चोट के बाद वापसी कर रहे कप्तान विजय शंकर की 129 रन की पारी की बदौलत तमिलनाडु ने एलीट ग्रुप सी लीग मैच में असम को 130 रन से हरा दिया. विजय शंकर ने 99 गेंद की अपनी पारी में सात छक्के और इतने ही चौके लगाए.

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 334 रन बनाए जिसके जवाब में असम की टीम 44.1 ओवर में 204 रन पर सिमट गई. विजय शंकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद एन जगदीशन (37) और अभिनव मुकुंद (71) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. बाबा अपराजित ने भी 92 रन की पारी खेली और कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी की. अंगूठे में चोट के कारण दो मैचों से बाहर रहे विजय शंकर ने 16 रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने 83 गेंद में शतक पूरा किया.

असम की टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. तमिलनाडु की टीम पांच मैचों में 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर चल रही है जबकि झारखंड 18 अंक के साथ शीर्ष पर है.

हरियाणा ने राजस्थान को 147 रन से हराया

वहीं हरियाणा ने इस ग्रुप के एक अन्य मैच में राजस्थान को 147 रनों से हरा दिया. हरियाणा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 304 रन बनाए और फिर राजस्थान को उसके गेंदबाजों ने 46.4 ओवरों में 157 रनों से आगे नहीं जाने दिया.

हरियाणा के लिए प्रमोद चंडीला ने 55 गेंदों में पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 88 रनों की पारी खेली. वहीं चैतन्य बिश्नोई ने 89 गेंदों में चार चौकों की मदद से 43 रन बनाए. राजस्थान के लिए अभिमन्यु लांबा ने 46 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 67 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi