S M L

Vijay hazare Trophy: इशान किशन के शतक ने बनाई झारखंड की जीत की राह

असम की ओर से शिवशंकर राय शीर्ष स्कोरर रहे, उन्होंने 46 रन बनाए

Updated On: Sep 24, 2018 08:35 PM IST

Bhasha

0
Vijay hazare Trophy: इशान किशन के शतक ने बनाई झारखंड की जीत की राह

कप्तान इशान किशन की 139 रन की तूफानी पारी की बदौलत झारखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में सोमवार को यहां असम को आठ विकेट से हराया.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 91 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके और नौ छक्के मारे जिससे झारखंड की टीम ने 222 रन के लक्ष्य को 31 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इससे पहले असम की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 221 रन ही बना सकी. असम के तीन बल्लेबाज 40 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

असम की ओर से शिवशंकर राय शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने 46 रन बनाए.

इसके जवाब में किशन और साथी सलामी बल्लेबाज आनंद सिंह (58) ने झारखंड को तूफानी शुरुआत दिलाई और टीम ने 17वें ओवर में ही 100 रन के आंकड़े को पार कर लिया. किशन ने 74 गेंद में शतक पूरा किया. झारखंड को जब जीत के लिए 18 रन की दरकार थी तब किशन पवेलियन लौट गए जिसके बाद विराट सिंह (नाबाद 15) और सौरभ तिवारी (नाबाद 05) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इस बीच सेना ने हरियाणा को पांच विकेट से हराकर उलटफेर किया. सेना ओर से नकुल वर्मा ने 95 रन की पारी खेली जबकि राहुल सिंह गहलौत ने 61 रन का योगदान दिया जिससे सेना ने 258 रन के लख्य का पीछा करते हुए 47 .3 ओवर में पांच विकेट पर 260 रन बनाकर जीत दर्ज की. हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 257 रन बनाए थे.

अन्य स्कोर

अरूणाचल प्रदेश बनाम मेघालय - मेघालय की 256 रनों से जीत

नागालैंड बनाम उत्तराखंड - उत्तराखंड की छह विकेट की जीत

गुजरात बनाम त्रिपुरा - गुजरात की 74 रनों से जीत

असम बनाम झारखंड - झारखंड की आठ विकेट से जीत

हरियाणा बनाम सर्विस - सर्विस की पांच विकेट से जीत

बाकी मैच बारिश के कारण रद्द हो गए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi