S M L

विजय हजारे ट्रॉफी: बड़ौदा को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र

रवि बरौत की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत सौराष्टच्र ने हासिल की तीन विकेट से जीत

Bhasha Updated On: Feb 22, 2018 09:12 PM IST

0
विजय हजारे ट्रॉफी: बड़ौदा को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र

सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर अवि बरोत (82) के अर्धशतक से सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्राफी के क्वार्टरफाइनल में बड़ौदा को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

सौराष्ट्र के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने बड़ौदा को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उनके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए उसे निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 247 रन ही बनाने दिए.

इसके बाद टीम ने बरोत की 105 गेंद में  82 रन की पारी और अर्पित वसावड़ा के नाबाद 45 रन (43 गेंद में पांच चौके) से यह लक्ष्य 48.4 ओवर में सात विकेट पर 251 रन बनाकर हासिल कर लिया.

बड़ौदा ने सलामी बल्लेबाज केदार देवधर के रूप में पहला विकेट चौथे ओवर में ही खो दिया जो चेतन सकारिया (73 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर कैच आउट हुए. आदित्य वाघमोड़े (37) भी जल्द ही पवेलियन लौट गये, वह चिराग जानी (10 ओवर में दो मेडन से 35 रन देकर चार विकेट) का शिकार हुए.

लेकिन कृणाल पांड्या (61 रन, 75 गेंद, पांच चौके और दो छक्के) और सोएब ताई (नाबाद 72 रन, 91 गेंद, आठ चौके और एक छक्का) की अर्धशतकीय पारियों ने टीम को संभालने और सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की.सौराष्ट्र के लिये जानी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए जबकि सकारिया और प्रेरक मांकड़ को दो-दो विकेट मिले.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की भी शुरूआत इतनी अच्छी नहीं रही, उसने नौंवे ओवर में 45 रन पर दो बल्लेबाज समर्थ व्यास (18) और रोबिन उथप्पा (09) के विकेट गंवा दिये थे.

इसके बाद बरोत और कप्तान पुजारा (40 रन, 66 गेंद) ने मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिये 102 रन की भागीदारी निभाई. 33वें ओवर में अतीत सेठ (38 रन देकर तीन विकेट) की गेंद पर पुजारा के आउट होने से यह साझेदारी टूटी.

हालांकि फिर वसावड़ा अंत तक डटे रहे, जिससे टीम ने यह लक्ष्य आठ गेंद रहते हासिल कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi