S M L

विजय हजारे ट्रॉफी: स्टार से सजी टीमों को हराकर कर्नाटक और महाराष्ट्र सेमीफाइनल में

कर्नाटक ने हैदराबाद को और महाराष्ट्र ने मुंबई को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई

Updated On: Feb 22, 2018 11:15 AM IST

FP Staff

0
विजय हजारे ट्रॉफी: स्टार से सजी टीमों को हराकर कर्नाटक और महाराष्ट्र सेमीफाइनल में

कर्नाटक ने मयंक अग्रवाल (140) और रविकुमार समर्थ (125) के शतकों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत बुधवार को हैदराबाद को 103 रन के बड़े अंतर से हराकर  विजय हजारे ट्रॉफी केसेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, वहीं दिन के दूसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र में मजबूत टीम मुंबई को हराकर अंतिम चार में जगह बना ली है.

मयंक और समर्थ ने दूसरे विकेट के लिए की 242 रन की साझेदारी 

कर्नाटक के कप्तान करूण नायर ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद टीम ने मयंक और समर्थ के शतकों और इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 242 रन की शानदार भागीदारी से निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 347 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम  कर्नाटक के गेंदबाजों ने सामने टिक नहीं पाई और 42.5 ओवर में 244 रन पर आल आउट हो गई. गोपाल ने 6.5 ओवर में 31 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जबकि बिन्नी ने आठ ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट चटकाए. एम पी कृष्णा ने एक विकेट प्राप्त किया.

तेजा और रायुडू भी रहे नहीं दिला पाए जीत

हैदराबाद के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 59 रन देकर पांच विकेट झटके और एम रवि किरण ने 61 रन देकर दो विकेट हासिल किये. टी रवि तेजा को एक विकेट प्राप्त हुआ.

हैदराबाद की ओर से टी रवि तेजा ने 53 रन (57 गेंद में नौ चौके) और कप्तान व विकेटकीपर अम्बाती रायुडू ने 64 रन (62 गेंद में छह चौके और दो छक्के) से अर्धशतकीय पारी खेली.

स्टार से सजी मुंबई रही फ्लॉप

दिन के दूसरे क्वार्टरफाइनल में महाराष्ट्र ने मुंबई को सात विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार खिलाड़ियों से सजी मुंबई को महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने 222 रन पर ही रोक दिया. मुंबई की ओर से भारत को अपनी अगुवाई में अंडर 19 विश्व कप दिलवाने वाले पृथ्वी शॉ (14),  कप्तान आदित्य तारे (16),  सिद्धेश लाड (5) रन ही बना सके. महाराष्ट्र के गेंदबाज प्रदीप दधे (57/3)सबसे सफल गेंदबाज रहे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरीमहाराष्ट्र ने 46. 5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम कर लिया. महाराष्ट्र की ओर से श्रीकांत मुधे (70), राहुल त्रिपाठी (49 रन) और नौशाद शेख (51 रन) ने शानदार पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi