S M L

Vijay Hazare Trophy : दिल्ली की बल्लेबाजी का मुकाबला झारखंड की बेहतरीन गेंदबाजी से

सेमीफाइनल में गौतम गंभीर की अगुआई वाली दिल्ली का सामना झारखंड से

Updated On: Oct 17, 2018 09:42 PM IST

Bhasha

0
Vijay Hazare Trophy : दिल्ली की बल्लेबाजी का मुकाबला झारखंड की बेहतरीन गेंदबाजी से
Loading...

गौतम गंभीर की अगुआई वाली दिल्ली को गुरुवार को बेंगलुरु में विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में झारखंड के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना होगा. कप्तान गंभीर की टीम में उन्मुक्त चंद, नीतीश राणा और ध्रुव शोरे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. दिल्ली और झारखंड दोनों ने एक एक-बार टूर्नामेंट जीता है. दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हैं.

खुद गंभीर ने उदाहरण पेश करते हुए टूर्नामेंट में अब तक दो शतक सहित 490 रन बनाए हैं. गंभीर ने हरियाणा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 72 गेंद में 104 रन की पारी खेली थी जिसमें उनके तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने हैट्रिक सहित छह विकेट चटकाए और अपनी टीम की पांच विकेट की जीत में अहम भूमिका अदा की थी.

झारखंड ने जहां शाहबाज नदीम और अनुकूल रॉय स्पिन जोड़ी और तेज गेंदबाज राहुल शुक्ला, वरुण एरोन वाले अपने बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत महाराष्ट्र के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. नदीम 22 विकेट झटककर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. अनुकूल रॉय ने भी 14 विकेट हासिल किए हैं और वह बारिश से प्रभावित क्वार्टर फाइनल में चार विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच रहा था.

तेज गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद स्पिनरों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. झारखंड के प्रदर्शन से मेंटर महेंद्र सिंह धोनी काफी प्रभावित दिखे. दिल्ली के कप्तान गंभीर ने जहां बल्ले से जलवा दिखाया है तो झारखंड के कप्तान इशान किशन ने भी 50.62 के औसत से 405 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. महाराष्ट्र के खिलाफ किशन सस्ते में आउट हो गए, लेकिन अनुभवी सौरभ तिवारी ने एस राठौड़ के साथ मिलकर नाबाद 53 रन से टीम को बारिश से प्रभावित मैच में जीत दिलाई.

लेकिन गुरुवार को खेजरोलिया और नवदीप सैनी के साथ युवा स्पिनर ललित यादव वाली टीम के खिलाफ उनकी परीक्षा होगी. ललित (13 विकेट) दिल्ली के सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi