S M L

Vijay Hazare Trophy: जन्मदिन पर लगाया गंभीर ने शतक, सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली

दिल्ली ने हरियाणा को आसानी से पांच विकेट से हराकर विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई

Updated On: Oct 14, 2018 06:15 PM IST

Bhasha

0
Vijay Hazare Trophy: जन्मदिन पर लगाया गंभीर ने शतक, सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली

कुलवंत खेजरोलिया के हैट्रिक सहित छह विकेट और कप्तान गौतम गंभीर के जन्मदिन पर जमाए गए शतक से दिल्ली ने रविवार को यहां हरियाणा को आसानी से पांच विकेट से हराकर विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई. हरियाणा की टीम 49.1 ओवर में 229 रन पर आउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए गंभीर ने 72 गेंद में 16 चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेली जिससे टीम ने 39.2 ओवर में पांच विकेट पर 230 रन बनाकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. लिस्ट ए क्रिकेट में यह गंभीर का 20वां शतक है.

गंभीर ने अपनी ताबड़तोड़ पारी के दौरान सलामी बल्लेबाज उनमुक्त चंद (15) के साथ 54 और दूसरे विकेट के लिए ध्रुव शोरे (50) के साथ 118 रन की साझेदारी की. राहुल तेवतिया ने गंभीर को स्टंप करा कर उनकी पारी का अंत किया. तीन विकेट लेने वाले तेवतिया हरियाणा के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

इससे पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी हरियाणा की शुरुआत खराब रही और दसवें ओवर तक टीम ने 37 रन पर तीन विकेट गवां दिए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज चैतन्य विश्नोई (85) और प्रमोद चंदीला (59) ने चौथे विकेट के लिए 120 रन जोड़ बड़े स्कोर की नींव रखी.

खेजरोलिया ने पारी के 39वें ओवर की चौथी गेंद पर विश्नोई का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद अगली दो गेंदों पर उन्होंने चंदीला और कप्तान अमित मिश्रा का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की. लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट गंवाने के बाद हरियाणा की पारी पटरी से उतरी गई और पूरी टीम 49.1 ओवर में आउट हो गई खेजरोलिया ने 10 ओवर में 31 रन देकर छह विकेट लिए. नवदीप सैनी के भी हरियाणा के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi