S M L

Vijay Hazare Trophy : बिहार ने सिक्किम पर दर्ज की 292 रन की रिकॉर्ड जीत

विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले बड़ौदा ने पिछले सत्र में असम को 279 रन से हराया था

Updated On: Sep 30, 2018 10:50 PM IST

Bhasha

0
Vijay Hazare Trophy : बिहार ने सिक्किम पर दर्ज की 292 रन की रिकॉर्ड जीत

बिहार ने रविवार को आणंद में विजय हजारे ट्रॉफी घरेलू वनडे टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में सिक्किम को महज 46 रन पर समेट कर 292 रन की रिकॉर्ड जीत दर्ज की. विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले बड़ौदा ने पिछले सत्र में असम को 279 रन से हराया था.

बिहार ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रहमतुल्लाह के 103 गेंद में 156 रन की पारी की बदौलत 338 रन का स्कोर खड़ा किया जिन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 10 चौके और आठ छक्के जमाए. सलामी बल्लेबाज बाबुल कुमार (112 गेंद में 92 रन) ने दूसरे छोर पर उनका साथ दिया जिससे दोनों ने 166 रन की साझेदारी निभाई.

इसके जवाब में सिक्किम की टीम 31 ओवर में 46 रन पर सिमट गई, उसके केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. बिहार के लिए कप्तान केशव कुमार और अनुनय सिंह ने तीन-तीन जबकि रेहान खान ने दो विकेट प्राप्त किए.

यह बिहार की लगातार पांचवीं जीत है, जिससे उनके छह मैचों में 22 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर चल रही उत्तराखंड से पूरे छह अंक की बढ़त बनाए हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi