S M L

विजय हजारे ट्रॉफी : रहाणे और अय्यर के तूफानी शतक, मुंबई ने कर्नाटक को मात दी

रहाणे शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पहले मैच में नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी

Updated On: Sep 21, 2018 06:53 PM IST

FP Staff

0
विजय हजारे ट्रॉफी : रहाणे और अय्यर के तूफानी शतक, मुंबई ने कर्नाटक को मात दी

भले ही अजिंक्य रहाणे को एशिया कप के लिए टीम इंडिया में न चुना गया हो लेकिन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल कर दिया है. कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन शतकीय पारियों के दम पर मुंबई ने शुक्रवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ग्रुप-ए के मैच में कर्नाटक को 88 रनों से हरा दिया.

रहाणे ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और 150 गेंदों में 148 रन ठोके. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और तीन छक्के लगाए. रहाणे आजकल शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में  नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 82 गेंदों में तूफानी 110 रन बनाए. उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पांच चौके और आठ छक्के लगाए. इस दौरान रहाणे ने पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ 106 रनों की साझेदारी निभाई. पृथ्वी ने 53 गेंदों में 60 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया.

इस तरह से मुंबई टीम ने 50 ओवरों में पांच  विकेट पर 362 का स्कोर खड़ा किया. कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार इस दौरान खासे महंगे साबित हुए और उन्होंने 10 ओवरों में 76 रन देकर एक विकेट झटका. वहीं अभिमन्यु मिथुन ने 10 ओवरों में 81 रन दे डाले. इकॉनमी की बात करें तो स्टुअर्ट बिन्नी सबसे महंगे रहे और उन्होंने छह  ओवरों में 50 रन दे डाले. दिलचस्प बात ये रही कि मुंबई की पारी के दौरान कुल 15 छक्के लगे.

कर्नाटक की टीम 45 ओवर में 274 रन पर सिमट गई. कर्नाटक की ओर से मयंक अग्रवाल ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 66 रन बनाए. मुंबई के शम्स मुलाना ने सर्वाधिक चार विकेट झटके. तुषार देशपांडे और शिवम दुबे ने चार-चार विकेट लिए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi