S M L

विजय हजारे ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश को हराकर फाइनल में पहुंची सौराष्ट्र, कर्नाटक से होगा मुकाबला

सौराष्ट्र ने आंध्र प्रदेश को 59 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 09:27 AM IST

0
विजय हजारे ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश को हराकर फाइनल में पहुंची सौराष्ट्र, कर्नाटक से होगा मुकाबला

रविन्द्र जडेजा (56) की कप्तानी पारी और अर्पित वासवदा (58) की  अर्धशतकीय पारी के बाद धर्मेंद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र ने आंध्र प्रदेश को 59 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका मुकाबला कर्नाटक से होगा. कर्नाटक ने शनिवार को महराष्ट्र को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था

यह दूसरा अवसर है जब सौराष्ट्र सीमित ओवरों के इस राष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा. उसने इससे पहले 2007-08 में खिताब जीता था. इस बार फाइनल में उसका मुकाबला 27 फरवरी को फिरोजशाह कोटला में ही दो बार के चैंपियन कर्नाटक से होगा.

रविवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम 49.1 ओवर में 255 रन पर आउट हो गई, लेकिन आंध्र के लिए यह स्कोर भी बड़ा साबित हुआ और उसकी टीम 45.3 ओवर में 196 रन पर ढेर हो गई। सौराष्ट्र के लिए धर्मेन्द्र सिंह जडेजा ने 40 रन देकर चार और शौर्य सनानडिया ने 40 रन देकर दो विकेट लिए.

सौराष्ट्र की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने कप्तान चेतेश्वर पुजारा (17) और सलामी बल्लेबाज समर्थ व्यास (46) सहित चोटी के चार विकेट 69 रन पर गंवा दिए. इस मैच में केवल बल्लेबाज के रूप में वापसी करने वाले रविन्द्र जडेजा (56) और अर्पित वासवदा (58) ने यहीं से पांचवें विकेट के लिए 113 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा.

इन दोनों के एक रन के अंदर लगातार ओवर में आउट होने के बाद प्रेरक मांकड़ ने 28 गेंदों पर 40 रन बनाए, जिससे सौराष्ट्र की टीम 250 रन के पार पहुंचने में सफल रही. आंध्र की तरफ से कार्तिक रमन ने 69 रन देकर चार तथा डी शिवा कुमार और बी अयप्पा ने दो-दो विकेट लिए.

आंध्र का शीर्ष क्रम भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया और 23वें ओवर में उसका स्कोर भी चार विकेट पर 91 रन हो गया. बी सुमनाथ (42) और डीबी रवि तेजा (42) ने स्थिति संभालने की कोशिश की, लेकिन इन दोनों के बीच 59 रन की साझेदारी टूटने के साथ ही आंध्र की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi