S M L

VIJAY HAZARE TROPHY 2018: कर्नाटक ने तीसरी बार जीता खिताब, सौराष्ट्र के काम ना आई पुजारा की पारी

कर्नाटक ने तीसरी बार ट्रॉफी की अपने नाम, मयंक अग्रवाल को उनकी 90 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

Updated On: Feb 27, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
VIJAY HAZARE TROPHY 2018: कर्नाटक ने तीसरी बार जीता खिताब, सौराष्ट्र के काम ना आई पुजारा की पारी
Loading...

कर्नाटक ने घरेलू वनडे क्रिकेट की विजय हजारे ट्रॉफी अपने नाम कर ली. कर्नाटक ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में  सौराष्ट्र को 41 रनों से मात दी. एक बार फिर कर्नाटक के मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म दिखाई और उन्होंने 90 रन की पारी खेली. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. इसके साथ ही कर्नाटक ने तीसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी अपने नाम की.

कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 253 रन बनाए. जवाब में सौराष्ट्र की टीम चेतेश्वर पुजारा (92) की अच्छी पारी के बावजूद 46.3 ओवर में 212 रन पर ढेर हो गई.

सौराष्ट्र के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने टॉस जीतकर कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. शुरुआती झटके लगने के बाद मयंक अग्रवाल और रविकुमार समर्थ ने 137 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला. इसके बाद टीम को 17 रनों के बीच ही तीन झटके लगे जिसकी वजह से टीम एक बार फिर मुश्किल में  घिर गई थी. इसके बाद पवन देशपांडे और गोपाल ने एक अच्छी साझेदारी करके टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया, लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद कोई और बल्लेबाज टिक नहीं पाया. पूरी टीम 25 गेंद पहले ही 253 रन पर ऑलआउट हो गई. सौराष्ट्र की ओर से कमलेश मकवाना ने 34 रन देकर चार सफलता हासिल की. इसके अलावा प्रेरक मांकड ने दो विकेट लिए. दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

पुजारा की पारी ना आई काम

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई सौराष्ट्र की टीम को भी समर्थ व्यास और धर्मेंद्र सिंह जडेजा के रूप में शुरुआती झटके लगे. इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान पुजारा ने पूरी कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. पुजरा और अवि बरोट मे धीमी गति के साथ ही सही पर स्कोरबोर्ड पर रन जोड़ने शुरू किए. दोनों ने अच्छी तरह वक्त लेकर  गेंदबाजों के संयम की परीक्षा ली.

Bengaluru: Indian player Cheteshwar Pujara returns to pavilion after his dismissal during the first day of the second test match between India and Australia at Chinnaswamy stadium in Bengaluru on Saturday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI3_4_2017_000032B)

अवि बरोट के आउट होने के बाद पुजारा को दूसरे छोर से साथ नहीं मिला. पुजारा ने 127 गेंदों पर 94 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपना शतक पूरा करने से चूक गए. सौराष्ट्र के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही लौट गए.  कर्नाटक की ओर से कृष्णपप्पा गौतम और प्रसिद्ध कृष्णा को तीन-तीन विकेट मिले. इसके अलावा, स्टुअर्ट बिन्नी और पवन देशपांडे को एक-एक सफलता मिली.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi