S M L

Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy Final : उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे विदर्भ के बल्लेबाज, 200 रन पर गंवाए सात विकेट

विदर्भ की ओर से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर ने बनाए, वह 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे

Updated On: Feb 03, 2019 05:17 PM IST

FP Staff

0
Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy Final : उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे विदर्भ के बल्लेबाज, 200 रन पर गंवाए सात विकेट

मौजूदा चैपियन विदर्भ के बल्लेबाजों ने रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में वैसा प्रदर्शन नहीं किया, जैसा उसे अपना खिताब बचाने के लिए करना चाहिए था. विदर्भ ने पहले दिन सात विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए. स्टंप्स के समय तक अक्षय कारनेवर 31 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे. वहीं अक्षय वखारे ने उस समय तक अपना खाता नहीं खोला था.

विदर्भ टीम के पास वसीम जाफर के रूप में ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो रनों के मामले में शीर्ष पर चल रहे थे और जिनके पास फाइनल में जीतने का अनुभव भी है. लेकिन जाफर आज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. वैसे इस सीजन में उनका बल्ला जमकर बोल रहा था और वह इससे पहले तक 1003 रन बना चुके थे. जाफर लंच ब्रेक से ठीक पहले पवेलियन लौट गए. उन्होंने 23 रन का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- New Zealand vs India : जो मिडिल आर्डर था शक के घेरे में, वही बना टीम इंडिया का खेवनहार

जाफर नहीं चले को मानो सभी बल्लेबाजों को सांप सूंघ गया. विदर्भ की ओर से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर ने बनाए, वह 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उनके अलावा मोहित काला ने 35, गणेश सतीश ने 32 और कप्तान फैज फजल ने 16 रन बनाए. सौराष्ट्र की ओर से उसके कप्तान जयदेव उनादकट सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 16 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- कैरेबियाई टीम का यह ऐलान टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है!

विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका ये फैसला तब गलत साबित होता नजर आया जब उसने 29 रन पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. विदर्भ ने अपने सलामी बल्लेबाज संजय रामास्वामी का विकेट केवल 21 रन के योग पर गंवा दिया. संजय रामास्वामी ने केवल दो रन बनाए. वह जयदेव उनादकट की गेंद पर अर्पित वसावडा को कैच दे बैठे. उसके बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. वह 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, उस समय बोर्ड पर 29 रन टंगे थे. मेजबान टीम को उस समय करारा झटका लगा जब उसके फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज वसीम जाफर भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 23 रन का योगदान दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi