S M L

Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy Final day 3: स्नेल पटेल के साथ निचले क्रम के बल्लेबाजों ने सौराष्ट्र को संभाला

मंगलवार का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने दो विकेट 55 रनों पर खो दिए हैं, लेकिन सौराष्ट्र पर 60 रनों की बढ़त ले ली है

Updated On: Feb 05, 2019 06:23 PM IST

FP Staff

0
Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy Final day 3: स्नेल पटेल के साथ निचले क्रम के बल्लेबाजों ने सौराष्ट्र को संभाला

विकेटकीपर बल्लेबाज स्नेल पटेल (102) के बाद निचले क्रम के दमदार प्रदर्शन ने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच के तीसरे दिन विदर्भ के सामने कम स्कोर पर ढेर होने से बचा लिया. सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए. विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे. सौराष्ट्र मेजबान टीम को पांच रन की बढ़त हासिल करने से नहीं रोक पाया. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मंगलवार का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने दो विकेट 55 रनों पर खो दिए हैं, लेकिन सौराष्ट्र पर 60 रनों की बढ़त ले ली है.

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मौजूदा चैंपियन टीम विदर्भ को 16 के कुल स्कोर पर फैज फजल (10) के रूप में पहला झटका लगा. उन्हें धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने अपना शिकार बनाया. संजय रामास्वामी 45 के कुल स्कोर पर धर्मेंद्रसिंह जडेजा का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 16 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक गणेश सतीश 24 और अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर पांच रन बनाकर खेल रहे थे. धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने आज गिरने वाले विदर्भ के दोनों विकेट झटके.

ये भी पढ़ें- पीसीबी ने साफ किया, वर्ल्ड कप में सरफराज ही होंगे कप्तान

इससे पहले सौराष्ट्र ने पांच विकेट के नुकसान पर 158 रन स्कोर के साथ दिन की शुरुआत की. स्नेल पटेल अपने दूसरे दिन के स्कोर 87 रनों के साथ मैदान पर उतरे थे. उनके साथ प्रियंक मांकड थे. 173 के कुल स्कोर पर मांकड (21) को आदित्य सरवटे ने अपना शिकार बनाया. पटेल शतक पूरा करने के बाद 184 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. उनका विकेट उमेश यादव ने लिया. स्नेल पटेल ने अपनी पारी में 209 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री ने कहा, कुछ मामलों में इमरान खान की याद दिलाते हैं विराट कोहली

स्नेल पटेल के पवेलियन लौटने के बाद एकबारगी लगा कि सौराष्ट्र की पारी जल्दी सिमट जाएगी. लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज कमलेश मकवाना (27), धमेंद्र सिंह जडेजा (23), जयदेव उनादकट (46) और चेतन सकारिया (नाबाद 28) ने अहम पारियां खेल अपनी टीम को जल्दी ढेर होने से बचा लिया और विदर्भ को पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त नहीं लेने दी. विदर्भ के लिए आदित्य सरवटे ने पांच और अक्षय वघारे ने चार विकेट लिए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi