S M L

पाकिस्तान के हॉकी खिलाड़ी मंसूर अहमद को भारत में इलाज की मिली नई उम्मीद

चेन्नई ने डॉक्टरों ने आगे आकर साफ किया है कि उन्हें मंसूर की रिपोर्ट भेजकर मदद मांगी गई है और वो सोच रहे हैं कि इस बारे में क्या किया जा सकता है

FP Staff Updated On: Apr 25, 2018 07:21 PM IST

0
पाकिस्तान के हॉकी खिलाड़ी मंसूर अहमद को भारत में इलाज की मिली नई उम्मीद

पाकिस्तानी हॉकी टीम के कप्तान मंसूर अहमद की तबियत के बारे में जबसे लोगों को पता चला है उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक चेन्नई के बड़े हार्ट सर्जंस में से एक डॉ. बाला कृष्णन ने बताया है कि उन्हें मंसूर की रिपोर्ट भेजकर मदद मांगी गई है. उन्होंने यह भी बताया कि वह कोशिश कर रहे हैं कि इस मामले जो संभव मदद हो वो कर पाएं. उन्होंने बताया भारत में लोग उनकी मदद के लिए तैयार है और अब सब कुछ उनके वीजा मिलने पर निर्भर करता है. इसके साथ ही चेन्नई हॉकी एसोसिएशन भी मदद करने के लिए आगे आई है.

इनके अलावा भारतीय टीम के कप्तान रह चुके वी भास्करन ने भी बताया कि यह बात पता चलने के बाद वह उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. मंसूर ने साफ किया था कि उन्हें भारत से आर्थिक मदद की दरकार नही हैं वो केवल वीजा चाहते है ताकि भारत जाकर इलाज करवा पाएं. पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके इलाज के लिए 100,000 डॉलर दिए हैं. वहीं फिलहाल उनका सारा खर्च पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी की फाउंडेशन उठा रही है.

गौरतलब है कि 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के बाद से भारत- पाकिस्तान के खेल और सांस्कृतिक संबंधों में गिरावट आई है. इस तनावपूर्ण संबंधों के बावजूद भी पाकिस्तानी मेडिकल वीजा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, जो अपने उभरते मेडिकल टूरिज्म इंड्रस्टी के लिए प्रसिद्ध है. अहमद ने 338 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. वहीं तीन ओलिंपिक और कई हाई प्रोफाइल इवेंट भी खेले हैं. अहमद ने कहा कि इंसानियत अहम होती है और अगर मुझे भारत में वीजा और अन्य मदद मिलती है तो मैं भी बाध्य हाे जाऊंगा. उन्होंने कहा कि उनके लिए वीजा लाइफसेवर हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi