S M L

क्या आईपीएल है अंडर19 टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर वेंकटेश प्रसाद के इस्तीफे की वजह!

30 महीने तक जूनियर टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी के मुखिया रहे प्रसाद के आईपीएल की किसी टीम के साथ जुड़ने के लग रहे हैं कयास

Updated On: Mar 02, 2018 08:45 PM IST

FP Staff

0
क्या आईपीएल है अंडर19 टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर वेंकटेश प्रसाद के इस्तीफे की वजह!
Loading...

भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम को वर्ल्डकप जीते अभी महीना भर ही बीता है और इस टीम की सेलेक्शन कमेटी के मुखिया वेंकटेश प्रसाद ने इस्तीफा दे दिया है. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज पद ने इस्तीफे की वजह को निजी बताते हुअए इसके कारणों का खुलासा नहीं किया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही आईपीएल की किसी टीम से जुड़ सकते हैं.

दरअसल बीसीसीआई के हितों के टकराव के नियम के तहत एक व्यक्ति एक साथ दो पदों पर नहीं रह सकता है लिहाजा वेंकटेश प्रसाद के इस्तीफे की वजह आईपीएल हो सकती है.प्रसाद इस पद पर 30 महीने तक रहे.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी पीटीआई के साथ बातचीत में इस बात की संभावना जताई है. उनका कहना है ‘ अभी यह स्पष्ट नहीं है लेकिन संभावना है कि वह किसी आईपीएल फ्रेंचाइज़ी से जुड़ रहे है। इसलिए वह हितों के टकराव के मुद्दे से बचना चाहते हैं।’

दिलचस्प बात यह है कि प्रसाद ने छह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (तीन सीनियर और तीन जूनियर) में सबसे ज्यादा इंटरनेशनलमैच खेले है। प्रसाद ने 33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय खेले है जो बाकी चयनकर्ताओं के कुल मैचों से भी अधिक है।

प्रसाद इससे पहले भी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलेर की टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच काम कर चुके हैं.

dravid coach

हितों के टकराव ऐसे ही हालात अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ के सामने भी पेश हुए थे लेकिन द्रविड़ ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच का पद छोड़ कर अंडर 19 टीम की कोचिंग को वरीयता दी थी.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi