S M L

बिग बैश में होबार्ट हरिकेंस से खेलेंगी वेदा कृष्णमूर्ति

ऑस्ट्रेलिया की इस टी-20 लीग में खेलने वाली बनेंगी तीसरी भारतीय महिला क्रिकेटर

Updated On: Oct 18, 2017 06:21 PM IST

FP Staff

0
बिग बैश में होबार्ट हरिकेंस से खेलेंगी वेदा कृष्णमूर्ति

भारतीय महिला बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति ने नौ दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली महिला बिग बैश लीग  (डल्यूबीबीएल) के तीसरे संस्करण के लिए होबार्ट हरिकेंस के साथ अनुबंध किया है. 25 साल की कृष्णमूर्ति अब डब्ल्यूबीबीएल के तीसरे संस्करण में इंग्लैंड की लॉरेन विंडफिल्ड और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज जैसी खिलाड़ियों के साथ होबार्ट हरिकेंस के साथ खेलती नजर आएंगी. कृष्णमूर्ति के अलावा हरमनप्रीत कौर सिडनी थंडर्स की तरफ से खेलेंगी.

वेदा कृष्णमूर्ति नौ दिसंबर से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया की इस टी-20 लीग में खेलने वाली तीसरी भारतीय क्रिकेटर बनेंगी. आक्रामक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर और बायें हाथ की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना महिला बिग बैश में हिस्सा लेने वाली पहली दो भारतीय क्रिकेटर हैं.

जुलाई में भारत को इंग्लैंड में हुए विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली युवा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की भी कई फ्रेंचाइजियों के साथ बातचीत जारी है. जबकि गत वर्ष ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलने वाली स्मृति मंधाना का इस वर्ष लीग में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. यह अभी तय नहीं है कि फ्रेंचाइजी स्मृति मंधाना का अनुबंध आगे बढ़ाएगी या नहीं.

कृष्णमूर्ति लीग के शुरुआती दस मैच ही खेल पाएंगी और फिर अगले वर्ष फरवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों के लिए वह स्वदेश लौट आएंगी. भारत के लिए अब तक 40 वनडे और 37 टी-20 मैच खेलने वाली कृष्णमूर्ति ने कहा कि डब्ल्यूबीबीएल में खेलने का प्रस्ताव मेरे पास एक महीने पहले ही आ गया था. मैं पूरी तरह से आश्चर्यचकित हूं क्योंकि मुझे इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी. दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए इस प्रस्ताव को लेकर मैं दुविधा में थी. लेकिन अब सब कुछ स्पष्ट है और मैं शुरुआती दस मैच ही खेल पाऊंगी. बिग बैश लीग का फाइनल चार फरवरी को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi