S M L

वरुण एरोन ने भी पकड़ी काउंटी क्रिकेट की राह, लेस्टरशायर के लिए खेलेंगे

एरोन को टीम में पाकिस्तान के मुहम्मद अब्बास की जगह शामिल किया गया है

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 06:56 PM IST

0
वरुण एरोन ने भी पकड़ी काउंटी क्रिकेट की राह, लेस्टरशायर के लिए खेलेंगे

भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से ठीक पहले काउंटी क्रिकेट में खेलकर वहां की परिस्थितियों में ढलना चाहते हैं. प्रतिस्पर्धी बॉलरों के सामने बल्लेबाजी करने का उनका ये फैसला परिपक्वता भरा माना जा रहा है. वहीं लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज वरुण एरोन भी अगामी सत्र में काउंटी टीम लेस्टरशायर के लिए खेलेंगे.

राष्ट्रीय टीम के लिए नौ टेस्ट और इतने ही वनडे खेलने वाले एरोन अंतिम बार 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में शामिल थे. वह इससे पहले डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं. लेस्टरशायर टीम के मुख्य कोच पॉल निक्सन ने कहा, ‘एरोन शानदार खिलाड़ी हैं और उनका कौशल इंग्लैंड के हालात में शुरुआती सत्र के लिए उपयुक्त है. हमें काउंटी चैंपियनशिप और रॉयल लंदन वनडे कप के लिए उनकी सेवाएं मिलने की खुशी है.’

एरोन ने कहा, ‘मैं सत्र के शुरुआती मैचों के लिए फॉक्सेस (लेस्टरशायर) से मिले मौके का लुत्फ उठा रहा हूं. काउंटी क्रिकेट में खेलने से मुझे अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.’ एरोन को टीम में पाकिस्तान के मुहम्मद अब्बास की जगह शामिल किया गया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच के कारण अनुपस्थित होंगे. वहीं एक अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी सोहेल खान चोटिल हो गए हैं. वह 20 जून तक टीम के साथ जुड़े रहेंगे.

अश्विन ने कहा, काउंटी में खेलने की योजना है

वहीं, भारत के चोटी के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मुंबई में कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से पहले काउंटी क्रिकेट में खेलना‘ व्यावहारिक’ कारकों पर निर्भर करता है. अश्विन ने कहा, ‘ काउंटी क्रिकेट में खेलने की योजना निश्चित तौर पर है, लेकिन इसके व्यवहारिक पक्षों पर काम करने की जरूरत है.’ पिछले सत्र में अश्विन ने इंग्लिश काउंटी में वारेस्टरशर की तरफ से कुछ मैच खेले थे. वह अब भारतीय सीमित ओवरों की टीम में शामिल नहीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi