S M L

'आतंकवाद' के मामले में गिरफ्तार हुआ उस्मान ख्वाजा का भाई, 'निशाने' पर थे पीएम

39 साल के अर्सकान पर पुलिस ने एक 'हिट लिस्ट' बनाने का आरोप है, जिसमें कई बड़े लोगों के नाम शामिल हैं

Updated On: Dec 04, 2018 01:04 PM IST

FP Staff

0
'आतंकवाद' के मामले में गिरफ्तार हुआ उस्मान ख्वाजा का भाई, 'निशाने' पर थे पीएम

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को उनके भाई ने परेशानी में डाल दिया है. उस्मान ख्वाजा के बड़े भाई अर्सकान ख्वाजा को पुलिस ने सिडनी में गिरफ्तार किया है.

39 साल के अर्सकान पर पुलिस ने एक 'हिट लिस्ट' बनाने का आरोप है, जिसमें कई बड़े लोगों के नाम शामिल हैं. अर्सकान पर आरोप है कि उन्होंने एक फर्जी हिट लिस्ट बनाई, जिसमें पीएम मैल्कन टर्नबुल का भी नाम था. उन्होंने अपने यूनिवर्सिटी के पूर्व साथी श्रीलंका के मोहम्मद कामेर निजामदीन को फंसाने के लिए उसकी नोटबुक में हिट लिस्ट बनाई थी ताकी वह यह साबित कर सके कि यह उनका प्लान  था. अगस्त में निजामदीन को इस कारण गिरफ्तार किया गया हालांकि जांच के बाद जब साबित हुआ कि निजामदीन की हैंडराइटिंग उस नोट से अलग थी और उन्हें रिहा कर दिया गया.

पुलिस ने जिस वक्त अर्सकान को सिडनी से गिरफ्तार किया, तब वह गाड़ी चला रहे थे. ये गिरफ्तारी अगस्त में न्यूज साउथ वेल्ट यूनिवर्सिटी ग्राउंड पर मिले दस्तावेज के आधार पर की गई, जिसमें आतंकी साजिश और हिट लिस्ट बनाने के आरोप भी शामिल थे.

अर्सकान ख्वाजा को मंगलवार को पारामैटा की स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के मुचलके और कड़ी शर्तों पर बेल मिल गई है. अर्सकान ख्वाजा को बेल से पहले अपना पासपोर्ट सरेंडर करना पड़ा. साथ ही उन्हें न्यू साउथ वेल्स की यूनिवर्सिटी से 100 मीटर दूर रहने को कहा गया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi