S M L

यूपीसीए और यूपी सरकार करेगी अंडर 19 खिलाड़ियों का सम्मान

मुरादाबाद में रहने वाले युवा क्रिकेटर शिवा सिंह, नोएडा में रहने वाले शिवम मावी और क्रिकेटर आर्यन जुयाल को सम्मानित किया जाएगा

FP Staff Updated On: Feb 07, 2018 04:26 PM IST

0
यूपीसीए और यूपी सरकार करेगी अंडर 19 खिलाड़ियों का सम्मान

अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे उत्तर प्रदेश के तीन क्रिकेटरों को उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ अगले माह अलग अलग कार्यक्रमों में नकद पुरस्कार देंगे.

मुरादाबाद में रहने वाले युवा क्रिकेटर शिवा सिंह, नोएडा में रहने वाले शिवम मावी और उत्तराखंड में जन्में उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर आर्यन जुयाल ने अंडर 19 विश्व कप में उम्दा प्रदर्शन किया.

भारत ने न्यूजीलैंड में हुए टूर्नामेंट में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब जीता.

इन युवा क्रिकेटरों को सम्मानित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ अगले महीने मार्च में राजधानी लखनऊ में अलग अलग भव्य कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे.

उत्तर प्रदेश के खेलमंत्री चेतन चौहान कहा कि 'अंडर 19 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के उप्र से जुड़े तीन युवा क्रिकेटरों को प्रदेश सरकार ने सम्मानित करने का फैसला किया है. इसके लिए मुख्यमंत्री से समय मांगा गया है और अगले महीने मार्च में संभवत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीनों क्रिकेटरों को सम्मानित करेंगे. जल्द ही पुरस्कार की राशि तय कर सम्मान की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी.' पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि जूनियर क्रिकेटरों की सफलता को दरकिनार नहीं किया जा सकता. खासकर शिवा व मावी ने अपने देश को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है.

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव युध्दवीर सिंह ने कहा कि 'यूपीसीए को अपने इन युवा क्रिकेटरों पर गर्व है. इससे पहले भी वर्ष 2000 में मोहम्मद कैफ ने अपनी कप्तानी में पहली बार भारत को अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में जीत दिलाई थी.’ उन्होंने कहा कि इस बारे में यूपीसीए के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करके फैसला किया जाएगा. यह कार्यक्रम अगले माह मार्च में ही किया जाएगा क्योंकि अप्रैल से खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi