S M L

घरेलू मैच में बना अनचाहा रिकॉर्ड, एक ही मैच में फेंकी गई 136 वाइड गेंदें

नागालैंड और मणिपुर की महिला टीम के बीच हुए मैच में 136 वाइड गेंदें फेंकी गई

FP Staff Updated On: Nov 03, 2017 11:52 AM IST

0
घरेलू मैच में बना अनचाहा रिकॉर्ड, एक ही मैच में फेंकी गई 136 वाइड गेंदें

गुरुवार को नॉर्थ ईस्ट के दो राज्यों के बीच हुए वनडे मैच में एक अनचाहा रिकॉर्ड बन गया. नागालैंड और मणिपुर की महिला टीम के बीच हुए इस मैच में 136 वाइड गेंदें फेंकी गई.

नॉर्थ ईस्ट-बिहार अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में खेले गए इस मैच में मणिपुर की टीम ने 94 वाइड गेंदें फेंकी और उसकी विपक्षी टीम नगालैंड ने 42 वाइड गेंदें फेंकी. जीत नागालैंड की टीम की हुई. नागालैंड ने 117 रन से मैच जीत कर चार अंक हासिल किए, लेकिन नॉर्थ ईस्ट की दोनों टीमों की गेंदबाजों को गेंद को 22 गज की पिच पर रखने में परेशानी हो रही थी. नगालैंड की टीम 38 ओवर में 215 रन पर ऑल आउट हो गई जिसमें सबसे ज्यादा वाइड का 94 रन का योगदान था जबकि मुस्कान (54) और पोरी (24) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी.

वाइड के कारण मणिपुर की गेंदबाजों ने 15.4 ओवर की अतिरिक्त गेंदबाजी करनी पड़ी. इसके जवाब में मणिपुर की टीम 27.3 ओवर में महज 98 रन पर सिमट गई. सीतेरनि (17) और रोनिबाला (24) ही दोहरे अंक में पहुंच सकी जबकि टीम के स्कोर में वाइड का योगदान 42 रन का रहा.

प्रशासकों की समिति (सीओए) उत्तर पूर्व के राज्यों को बीसीसीआई के दायरे में लाना चाहती है ताकि उनके खेल के स्तर का सुधार हो सके. इस मैच ने दिखाया कि इस नॉर्थ ईस्ट की खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा शीर्ष स्तर की कोचिंग सुविधाएं दिए जाने की वाकई में बहुत जरूरत है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi