S M L

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बैकअप स्पिनर का काम करेंगे वरुण चक्रवर्ती

प्रीति को खुशी है कि किंग्स इलेवन की टीम उन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ पाई जिनकी कमी मैनेजमेंट ने पिछले साल महसूस की थी

Updated On: Dec 28, 2018 09:36 AM IST

Bhasha

0
IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बैकअप स्पिनर का काम करेंगे वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल नीलामी में वरुण चक्रवर्ती पर लगी आठ करोड़ 40 लाख की बोली ने सबको हैरान किया लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालिक प्रीति जिंटा ने तमिलनाडु के इस स्पिनर को ‘दीर्घकालीन निवेश’ और कप्तान रविचंद्रन अश्विन का ‘बैकअप’ करार दिया.

आगामी सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कमान अश्विन के हाथों में होने की पुष्टि करते हुए प्रीति ने वरुण के लिए इतनी भारी भरकम राशि खर्च करने का कारण बताया. प्रीति ने कहा, ‘वरुण रहस्यमयी गेंदबाज है जो अधिक नहीं खेला है. इसके अलावा वह बैकअप स्पिनर है जो टीम को मजबूती देगा. किंग्स इलेवन पंजाब हमेशा से ऐसी प्रतिभा को मौका देना चाहता है जिसे अधिक खेलने का मौका नहीं मिला हो और वरुण हमारे लिए निवेश है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कोच माइक हेसन के मार्गदर्शन में वह (वरुण) अपनी क्षमता में इजाफा कर पाएगा और टीम की सफलता में योगदान देगा.’

Bengaluru: Kings XI Punjab co-owner Preity Zinta gestures during a press conference at the side line of the IPL auction 2018 at a hotel in Bengaluru on Saturday. PTI Photo by Shailendra Bhojak  (PTI1_27_2018_000069B)

प्रीति को खुशी है कि किंग्स इलेवन की टीम उन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ पाई जिनकी कमी मैनेजमेंट ने पिछले साल महसूस की थी. उन्होंने कहा, ‘हमने 2019 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए काफी विचार विमर्श के बाद रणनीति बनाई. वह ऐसे खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे जो कमियों को पूरा कर सकें और बेहतरीन टीम तैयार कर सकें.’ प्रभ सिमरन सिंह जैसे किशोर को रणजी ट्रॉफी खेले बिना ही डेढ़ करोड़ रुपये का अनुबंध मिला लेकिन प्रीति ने कहा कि अगर कोई प्रतिभावान है तो उसका समर्थन किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें-Ind vs Aus: अपने इस रिकॉर्ड के साथ बुमराह ने किया साबित क्यों हैं टीम के लिए खास

आम चुनाव के साथ तारीखों के टकराव पर आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका में स्थानांतरिक करने की संभावना पर प्रीति ने कहा कि उनकी टीम किसी भी चुनौती के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, ‘हम अतीत (2009 में दक्षिण अफ्रीका और 2014 में यूएई में) में इस तरह की स्थिति का सामना कर चुके हैं और आगामी सीजन में भी इसके लिए तैयार हैं.’ प्रीति ने कहा कि टीम का संतुलन और संयोजन इस तरह का है कि वे भारत या किसी अन्य देश में समान क्षमता के साथ खेल सकते हैं और नतीजे दे सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi