S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम पाकिस्तान : सेमीफाइनल में दिखेगी तेज गेंदबाजों की जंग

अंडर 19 वर्ल्ड कप में दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा

Updated On: Jan 29, 2018 05:28 PM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम पाकिस्तान : सेमीफाइनल में दिखेगी तेज गेंदबाजों की जंग

भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के मैदान पर जब भी भिड़ंत होती है तो फैंस का उत्साह उसे किसी जंग में तब्दील कर देता है. फिर चाहे मैदान हॉकी का हो, क्रिकेट का हो यह कोई और खेल. इस बार मुकाबला न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में क्रिकेट के मैदान पर है. भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है लेकिन इस बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले ये खिलाड़ी अंडर-19 वर्ग के होंगे. अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा.

भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा है. क्वार्टर फाइनल में उसने बांग्लादेश को 131 रनों से मात दी थी. वहीं पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम से हार मिली थी. हालांकि इसके बाद उसने अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की. साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को जीत के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा था.

pak u19

पाकिस्तान की बल्लेबाजी उसकी बड़ी कमी बनकर उभरी है. जारयाब आसिफ अली और रोयल नाजिर के अलावा कोई भी अधर्शतकीय पारी नहीं खेल पाया है. जारयाब के 74 रनों के दम पर ही पाकिस्तान ने क्वार्टर फाइनल में साउथ अफ्रीका को मात दी थी. पिछले साल अंडर-19 एशिया कप में भी पाकिस्तान के बल्लेबाज जूझते दिखे थे. हालांकि टीम के गेंदबाजों ने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया है. शाहीन आफरीदी के अलावा हसन खान और मोहम्मद मूसा भी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. भारत के खिलाफ जीत हासिल करने का दारोमदार एक बार फिर गेंदबाजों पर ही होगा.

वहीं बात भारत ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही बेहतरीन खेल दिखाया है. भारत की ओर से कप्तान पृथ्वी शॉ और शिवम मावी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनके अलावा हार्विक देसाई और अभिषेक शर्मा भी वक्त पड़ने पर टीम के लिए बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं. गेंदबाजों में अनुकूल रॉय और कमलेश नागरकोटी भारत की जीत में अब तक अहम किरदार रहे हैं. कमलेश ने टूर्नामेंट में 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंकी है. अपनी रफ्तार से वह अब तक विपक्षी बल्लेबाजों को बहुत परेशान करते आए हैं.

दोनों टीमों के फाइनल में जगह बनाने के लिए रोमांचक जंग होना तय है. यहां जंग तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शाहीन आफरीदी के बीच भी होगी. दोनों ने अब तक खुद को इस टूर्नामेंट में साबित कर दिया है.  भारत- पाकिस्तान के बीच होने वाले इस सेमीफाइनल के विजेता का सामना तीन फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi